नाबालिग छात्र से कथित दुष्कर्म मामले में पॉस्को एक्ट में मुकदमा दर्ज, स्कूल प्रशासन ने आरोपों को बताया बेबुनियाद

Abhishek Sharma / Photo & Video By Baidyanath Halder

0 295

Greater Noida (14/11/18) : नाबालिग छात्र के साथ स्वर्णनगरी स्थित जी डी गोयनका स्कूल में कथित तौर पर हुए यौन उत्पीडन मामले में एसएसपी अजयपाल शर्मा ने घटना के करीब 2 हफ्ते बाद संज्ञान लेते हुए स्कूल प्रबंधन व आरोपित छात्रों के खिलाफ धारा -323 के तहत पॉक्सो एक्ट 7/8 में मामला दर्ज कर लिया है।

पुलिस प्रशासन ने स्कूल पहुंचकर आरोपित और मौके पर मौजूद अन्य छात्रों से भी पूछताछ की। हालांकि पुलिस को ऐसा कुछ पता नहीं चल पाया है जिससे कि घटना की पुष्टि हो सके।

बताया जा रहा है कि घटना 31 अक्टूबर की है, जब ग्रेटर नोएडा के सेक्टर स्वर्णनगरी में आयोजित खेल प्रतियोगिता में अन्य स्थानीय स्कूल में पढ़ने वाले छात्र हिस्सा लेने पहुंचे था। आरोप है कि स्कूल में पढ़ने वाले दो विदेशी मूल के छात्रों ने कक्षा-8 मे पढ़ने वाले छात्र के साथ बाथरूम में ले जाकर यौन उत्पीडन किया और छात्र को डराया धमका कर चुप रहने को कह दिया।

पीड़ित छात्र के पिता ने बताया कि वे पिछले 12 दिनों से न्याय के लिए इधर से उधर भटक रहे थे । 3 नवंबर को उन्होंने मामले की जानकारी कासना थाना में दी, वहां से उन्हें ऐच्छर चौकी भेज दिया गया। वहां पर पीड़ित छात्र के पिता ने लिखित में शिकायत दी। जिसके बाद भी कोई कार्रवाई नहीं की गई।

मामला मीडिया में आने के बाद आनन फानन में मामले पर कार्रवाई करते हुए मुकदमा दर्ज किया और स्कूल प्रशासन पर कार्रवाई की।

जीडी गोयंका स्कूल की प्रिंसिपल रेनू सहगल ने बताया कि मामले को फिजूल में तूल दिया जा रहा है। स्कूल और छात्रों के खिलाफ बेबुनियाद आरोप लगाए गए हैं। छात्र के साथ कोई गलत हरकत नहीं हुई है, छात्रों में आपस में थोड़ी कहासुनी जरूर हुई थी। छात्र के परिजनों द्वारा फर्जी आरोप लगाए गए हैं।

घटना वाले दिन दूसरे स्कूल की प्रिसिपल ने मेल के ज़रिए मारपीट की शिकायत दी थी। जिसके अगले दिन ही दोनों आरोपित छात्रों को 2 हफ्ते के लिए सस्पेंड कर दिया था। सीसीटीवी फुटेज में भी दिखाई दे रहा है कि बाथरूम में अन्य बच्चे भी मौजूद थे। छात्र आपस में कंधे पर हाथ रखकर चलते हुए भी दिखाई पड़ रहे हैं।

सीओ प्रथम ग्रेटर नोएडा निशांक शर्मा ने बताया कि मामला संज्ञान में आया है । स्कूल प्रबंधन और आरोपित छात्रों खिलाफ पॉक्सो एक्ट 7/8 में 323 के तहत मुकदमा दर्ज कर लिया गया है। जल्द ही मामले का खुलासा किया जाएगा।

Leave A Reply

Your email address will not be published.