नोएडा : पावर हाउस में लगी भीषण आग, काबू पाने के लिए दर्जनों दमकल की गाडी मौके पर

Abhishek Sharma

0 244

नोएडा-ग्रेटर नोएडा एक्सप्रेस-वे स्थित नोएडा पावर कंपनी लिमिटेड के पावर हाउस में भीषण आग लगने की सूचना है। जानकारी मिलने पर आग पर काबू पाने के लिए दमकल की कई गाड़ियों को मौके पर रवाना कर दिया गया है।

हादसे में अबतक किसी के हताहत होने की सूचना नहीं है। आग पर काबू पाने का प्रयास किया जा रहा है। आग ने पूरे परिसर को अपने चपेट में लिया है, इसलिए इसे बुझाने में समय लग सकता है। आसपास की जगहों को खाली करा लिया गया है, जिससे आग फैले नहीं और इस पर काबू पाने में भी आसानी हो।

मुख्य अग्निशमन अधिकारी (सीएफओ) गौतमबुद्ध नगर अरुण कुमार सिंह के मुताबिक, बुधवार सुबह करीब 8 बजे नोएडा सेक्टर 140 स्थित मेट्रो स्टेशन के पास बने पावर हाउस में आग की सूचना मिली थी। मौके पर दमकल की चार गाड़ियों को रवाना किया गया है।

बुधवार सुबह अचानक विद्युत सब स्टेशन में आग लग गई। कुछ ही पलों में आग ने विकराल रूप धारण कर लिया। आग लगने का कारण शार्ट सर्किट बताया जा रहा है। दमकलकर्मी आग बुझाने के प्रयास में जुटे हैं।

आग कितनी भीषण है, इसका अंदाजा इस बात से लगाया जा सकता है कि नोएडा एक्सप्रेस-वे यानी सेक्टर-140 स्थित एनएमआरसी के पावर हाउस में लगी आग का गुबार कई किलोमीटर तक देखा जा रहा है।

Leave A Reply

Your email address will not be published.