ग्रेटर नोएडा के पथिक स्टेडियम में कबड्डी को लेकर जोरो पर चल रही है तैयारियां

Abhishek Sharma

0 287

Greater Noida (30/10/18) : ग्रेटर नोएडा के शहीद विजय सिंह पथिक स्पोर्ट्स काम्प्लेक्स में प्रो कबड्डी लीग के आयोजन को लेकर तैयारियां जोरों पर हैं। यूपी योद्धा की टीम स्टेडियम में पहुँच गई है लेकिन समस्या का विषय यह बना हुआ है कि टीम के सभी खिलाडियों को स्टेडियम में बने स्विमिंग पूल में प्रैक्टिस करने को मजबूर होना पड़ रहा है।

आपको बता दें कि प्रो कबड्डी लीग की टीम यूपी योद्धा ने ग्रेटर नोएडा के पथिक स्टेडियम को अपना होम ग्राउंड बनाया है। प्रो कबड्डी लीग के छठे संस्करण के यूपी योद्धा की टीम के छः मैच यहाँ पर 2 से 8 नवंबर तक खेले जाएंगे। यूपी योद्धा की टीम ने आज सुबह 6 से 8 बजे तक स्टेडियम में बने स्विमिंग पूल में प्रैक्टिस की जहां पर पानी की जगह खिलाड़ियों के लिए मैट बिछवा दिए गए हैं। जिम को भी स्विमिंग स्विमिंग पूल स्थान पर शिफ्ट करा दिया गया है। हालांकि, स्टेडियम के सचिव राजेश शर्मा का कहना है कि स्विमिंग पूल में से पानी खाली नहीं कराया गया है क्योंकि यहाँ पर स्विमिंग पूल काफी समय से बंद पड़ा हुआ था तो उसकी सफाई कराकर उसे प्रैक्टिस के लिए तैयार करा दिया गया है। उन्होंने कहा कि अगर स्विमिंग पूल काफी समय से बंद पड़ा था तो उसे प्रैक्टिस के लिए बनवाने में कोई परेशानी नहीं होनी चाहिए।

साथ ही कबड्डी के आयोजकों ने शहर के लोगों को दिवाली का गिफ्ट दिया है। दर्शक एक टिकट खरीदकर दो मैच देख सकते हैं। जनरल केटेगरी में टिकट की कीमत 500 रूपये व वीवीआईपी केटेगरी में टिकट के दाम 2500 रूपये तय किए गए हैं। वीवीआईपी टिकट के साथ डिनर भी शामिल किया गया है। जीएमआर ग्रुप के महाप्रबंधक सिद्धार्थ ने बताया कि पथिक स्टेडियम में विभिन्न स्थानों पर बेरिकेडिंग लगा दिए गए हैं। इंडोर स्टेडियम के गेट नंबर 4 दर्शकों को एंट्री मिलेगी। इंडोर स्टेडियम में दर्शकों के बैठने के लिए कुल 4 रैंप बानी हुई हैं। तीन रैंप से दर्शकों को प्रवेश दिया जाएगा जबकि एक रैंप को इमरजेंसी सुविधा के लिए आरक्षित रखा गया है जहा पर एम्बुलेंस की सुविधा रहेगी। दर्शक अंसल प्लाजा, एमएसएक्स मॉल, टाइनस शोरूम व स्टेडियम में बने काउंटर से टिकट खरीदे जा सकते हैं। इसके अलावा टिकेटों की बिक्री ऑनलाइन भी की जाएगी। दर्शकों के खाने-पीने के लिए स्टेडियम के अंदर स्टाल लगवाए जाएंगे।

स्टेडियम में कबड्डी के आयोजन के दौरान जगह-जगह पर वालंटियर्स व सुरक्षकर्मी मौजूद रहेंगे। महिला दर्शकों के लिए महिला सुरक्षाकर्मी भी मौजूद रहेंगी। इनमे करीब 400 लोगों की आयोजकों द्वारा बुलाई गई टीम होगी जबकि पुलिस व निजी सुरक्षा गार्ड उपस्थित रहेंगे।

Leave A Reply

Your email address will not be published.