प्रणाम ने सेंट जोसेफ होम में बुजुर्ग नागरिकों के साथ क्रिसमस मनाया

Galgotias Ad

27 दिसंबर 2021, कोलकाता: रविवार को शहर के वरिष्ठ नागरिकों के लिए द बंगाल और कोलकाता पुलिस की संयुक्त पहल और श्री सीमेंट द्वारा समर्थित प्रोनाम के द्वारा सेंट जोसेफ्स होम, लिटिल सिस्टर्स ऑफ द पुअर में क्रिसमस उत्सव का आयोजन किया गया।  बंगाल की प्रणाम परियोजना की संयुक्त संयोजक सुश्री ईशा दत्ता ने दीप प्रज्ज्वलित कर क्रिसमस उत्सव का उद्घाटन किया एवं प्रणाम परियोजना के बारे में संक्षेप में बताया। इस दौरान सुश्री मनिका बटब्याल, अतिरिक्त एओ, प्रोनाम बालीगंज  और टॉलीगंज कार्यालय, प्रोनाम के कार्यकारी, शेक्सपियर सारणी पुलिस स्टेशन के दो एएसआई, एलओ और प्रोनाम के अन्य कर्मचारी उपस्थित थे

समारोह में शामिल हुए सभी 165 वरिष्ठ नागरिक सदस्यों का गुलाब के फूल से स्वागत किया गया। संगीत समूह सुर ताल छोंडो ने बुजुर्ग दर्शकों के लिए कुछ मधुर गीत गाए। इस दौरान बंगाल के श्री संदीप भूतोरिया ने कहा “वरिष्ठ नागरिक अक्सर अपने जीवन में अकेलेपन का सामना करते हैं और लड़ते हैं। वरिष्ठ नागरिकों को क्रिसमस समारोह की एक शाम का पूरी तरह से आनंद लेते देखना बेहद संतोष की बात है। प्रणाम समय-समय पर हमारे शहर के बुजुर्ग सदस्यों के जीवन में खुशी लाने और उनके चेहरे पर मुस्कान लाने के लिए छोटी-छोटी घटनाओं और कार्यों के साथ पहुंचता है। शहर में बुजुर्गों के लिए सामुदायिक सेवा मॉडल बनाने में प्रणाम परियोजना बहुत सफल रही है”।

सुश्री ईशा दत्ता ने कहा, “कुछ वरिष्ठ नागरिकों को गाने और संगीत पर नाचते हुए  एवं अन्यों को ताल के साथ अपने पैर थपथपाते देखना एक बहुत ही मार्मिक और अद्भुत दृश्य था।” एक वरिष्ठ सदस्य जिसने गीत गाया, सभी उपस्थित लोगों ने उसकी खूब सराहना की।

वरिष्ठ सदस्यों को भोजन के पैकेट, चाय और पानी परोसा गया। श्री जॉन, लिटिल सिस्टर्स ऑफ द पुअर के एक ऑक्टोजेरियन सदस्य, द्वारा धन्यवाद प्रस्ताव पेस किया गया।

प्रोनाम परियोजना 20,000 वरिष्ठ नागरिकों का सदस्यता समूह है एवं आगे बढ़ रहा है। कोलकाता स्थित गैर-सरकारी संगठन, द बंगाल और कोलकाता पुलिस, प्रोनाम के वरिष्ठ नागरिक सदस्यों को शारीरिक, भावनात्मक और चिकित्सा सहायता प्रदान करने के लिए नियमित आधार पर सहयोग करते हैं, जो अक्सर उम्र से संबंधित बीमारियों से पीड़ित होते हैं और उन्हें सहायता और समर्थन की आवश्यकता होती है। श्री सीमेंट अपनी कॉर्पोरेट सामाजिक जिम्मेदारी पहल के तहत प्रोनाम परियोजना को सहायता प्रदान करता है। वर्तमान में, कोलकाता के अधिकार क्षेत्र में रहने वाले 65 वर्ष से अधिक आयु के वरिष्ठ नागरिक प्रणाम सदस्यता के लिए पात्र हैं।

Leave A Reply

Your email address will not be published.