देश भर में डाक्टरों की कमी और कोविड के मद्देनज़र NEET Counselling की समस्या जल्द हल करे सरकार : दिल्ली कांग्रेस

Ten News Network

Galgotias Ad

New Delhi (28/12/2021): दिल्ली प्रदेश कांग्रेस कमेटी के अध्यक्ष चौ0 अनिल कुमार ने आज NEET (PG Counselling) में हो रही देरी पर कहा कि डाक्टरों की हड़ताल के बाद केन्द्र सरकार कॉउसलिंग कराने की बजाय पुलिस द्वारा लाठी बरसा कर अत्याचार करवा रही है। उन्होंने कहा कि केन्द्र सरकार के असंवेदनशील रवैये के कारण दिल्ली सहित पूरे देश के राज्यों के सभी सीनियर और जूनियर रेजीडेंट हड़ताल पर है, जिसके बाद मरीजों को नुकसान हो रहा है। उन्होंने कहा कि कोविड महामारी के बढ़ते मामलों को देखते हुए प्रधानमंत्री नरेन्द्र मोदी और स्वास्थ्य मंत्री हस्तक्षेप करके देशहित में NEET (PG Counselling) के लिए तुरंत हल निकालें।

चौ0 अनिल कुमार ने कहा कि डाक्टरों और स्वास्थ्य कर्मियों पर फूल बरसाने वाली मोदी सरकार के इशारे पर पुलिस डाक्टरों पर लाठी बरसा रही है। उन्होंने कहा कि डाक्टर अस्पतालों में खाली पड़े पदों को भरने की मांग को लेकर हड़ताल पर है, जबकि दिल्ली के अस्पतालों में भी डाक्टरों के सैकड़ो पद खाली है, परंतु मुख्यमंत्री अरविन्द केजरीवाल अपने चुनावी उदेश्यों के कारण डाक्टरों की मांग पर ध्यान नही दे रहे है। चौ0 अनिल कुमार ने कहा कि समय की मांग को देखते हुए मुख्यमंत्री अरविन्द केजरीवाल को राजनीति से उपर उठकर NEET (PG Counselling) के लिए प्रधानमंत्री मोदी से बात करनी चाहिए।

चौ0 अनिल कुमार ने कहा कि कोविड सहित नए वेरिएंट ओमीक्रॉन के संकट के समय आज अस्पतालों में डाक्टरों की अधिक जरुरत है परंतु मोदी और केजरीवाल को लोगों के स्वास्थ्य की कोई चिंता नही है, जबकि कड़कड़ाती ठंड में अपने अधिकारों के लिए डाक्टर सड़को पर है। उन्होंने कहा कि गंभीर हालात को न प्रधानमत्री सुन रहे है और न ही स्वास्थ्य मंत्री, जबकि कोविड महामारी का प्रकोप अभी खत्म नही हुआ है। उन्होंने कहा कि कोविड महामारी के संकट के समय को देखते हुए केन्द्र सरकार को तुरंत प्रभाव से पीजी कॉउसलिंग पर निर्णय लेना चाहिए क्योंकि देश भर में रेजीडेंट डाक्टरों की पहले ही कमी है।

Leave A Reply

Your email address will not be published.