पीडब्ल्यूसी ने जेवर एयरपोर्ट का कंसेशन एग्रीमेंट यमुना प्राधिकरण को सौंपा

Abhishek Sharma

0 216
ग्रेटर नोएडा स्थित जेवर में बन रहे जेवर इंटरनेशनल एयरपोर्ट के कामों में तेजी आती हुई नजर आ रही है यमुना एयरपोर्ट का कंसेशन एग्रीमेंट बनकर तैयार हो चुका है जिसे पीडब्ल्यूसी ने सोमवार को यमुना के सीईओ डॉ अरुणवीर सिंह और नोएडा इंटरनेशनल एयरपोर्ट लिमिटेड निआल को सौंप दिया है। भेजे गए एग्रीमेंट का परिक्षण किया जायेगा जिसके बाद ही इसे आगे नागरिक उड्डयन विभाग को भेजा जाएगा।  प्रोजेक्ट मॉनिटरिंग एंड इंप्लीमेंटेशन कमेटी की ओर से पास करने के बाद ही इसे कैबिनेट के समक्ष पेश किया जाएगा।
आपको बता दें कि यमुना प्राधिकरण ने पीडब्ल्यूसी को जेवर इंटरनेशनल एयरपोर्ट की टीईएफआर तकनीकी आर्थिक फिजिबिलिटी रिपोर्ट के साथ कंसेशन एग्रीमेंट तैयार करने की जिम्मेदारी सौंपी थी। यह एग्रीमेंट उस बिड दस्तावेज का हिस्सा होगा जो एयरपोर्ट का निर्माण करने के लिए चयनित कंपनी के साथ किया जाएगा। कंसेशन एग्रीमेंट के परिक्षण में करीब एक सप्ताह का समय लग सकता है। जिसके आगे की कार्रवाई की जानी संभव है।
यमुना प्राधिकरण के सीईओ डॉ अरुणवीर सिंह ने बताया कि एग्रीमेंट के दस्तावेज को प्रदेश के मुख्य सचिव अनूप चाँद पांडेय की अध्यक्षता में गठित प्रोजेक्ट मॉनिटरिंग एंड इम्प्लिमेंटेशन कमेटी के समक्ष पेश किया जाएगा। यह कमेटी एग्रीमेंट से जुड़े सभी पहलुओं पर बारीकी से परिक्षण करेगी। जिसके बाद इसे मंजूरी के लिए कैबिनेट के पास भेजा जाएगा। जिसके बाद ही एयरपोर्ट का बिड दस्तावेज जारी होगा

Leave A Reply

Your email address will not be published.