आप नेता राघव चड्ढा ने सर गंगा राम अस्पताल का किया दौरा , कोविड 19 टीकाकरण अभियान की ली जानकारी

Rohit Sharma

0 74

नई दिल्ली :– दिल्ली के राजेंद्र नगर विधायक राघव चड्ढा ने आज सर गंगा राम अस्पताल का दौरा किया। अस्पताल के प्रमुख डॉ. डीएस राणा के साथ स्वास्थ्य कर्मियों के लिए चलाए जा रहे कोविड 19 टीकाकरण अभियान की जानकारी ली।

 

 

राघव चड्ढा ने कहा कि अस्पताल में रोजाना 100 स्वास्थ्य कर्मचारियों को कोविड 19 का टीका लगाया जा रहा है। मुझे खुशी है कि सर गंगा राम अस्पताल का स्टाफ इसके लिए अच्छी तरह से तैयार है। इस प्रक्रिया को सुगम और सहज बनाने के लिए सभी सरकारी निर्देशों का पालन किया जा रहा है।

 

 

राघव चड्ढा ने कहा कि कोविड 19 को लेकर हमारे चिकित्सा जगत ने जो कुछ किया है उसके लिए कोई भी आभार काफी नहीं है। अगर हम उनकी सेहत और सुरक्षा सुनिश्चित करते हैं तो यही आशा हम बड़ी आबादी के लिए कर सकते हैं। सबसे बड़े टीकाकरण अभियान में सबसे जरूरी है कि हम सबसे पहले अपने फ्रंटलाइन वर्कर्स के स्वास्थ्य की सुरक्षा करें।

 

 

 

राघव चड्डा ने कहा कि मैने भी महसूस किया कि कुछ लोग वैक्सीन लगवाने से हिचक रहे हैं। उन्होंने कहा कि सीएम अरविंद केजरीवाल ने जैसा कहा कि विशेषज्ञ कहते हैं कि कोविड 19 वैक्सीन का उपयोग सुरक्षित है तो हमें अपने विशेषज्ञों पर विश्वास करना चाहिए। अफवाह फैलाने वालों का एक दल है जो अपने जाल में नहीं फंसा सकता।

 

 

राघव चड्ढा ने पोलियो वैक्सीन की बात करते हुए कहा कि कुछ लोग किस तरह से पोलियो वैक्सीन का विरोध करते थे। भारत में जब पोलियो ड्राइव शुरू हुआ था तो कई लोग वैक्सीन लेने में संकोच कर रहे थे। पोलियो वैक्सीन को नहीं लेना चाहते थे लेकिन समय के साथ भरोसा पैदा हो गया।

 

 

वैक्सीन के प्रभाव पता चल गए थे। यह भरोसा एक दूसरे से कहने और मित्रों-परिवार के सदस्यों के माध्यम से होता है। हमने देखा है कि पोलियो अभियान कितना सफल रहा है। इसी तरह हमें कोविड 19 वैक्सीन पर भी भरोसा करना चाहिए। वैक्सीन के खिलाफ अफवाहों को खत्म करने के सभी को प्रयास करने चाहियें।

Leave A Reply

Your email address will not be published.