जम्मू कश्मीर के दौरे पर बोले राहुल गांधी , कहा – दिया जाए पूर्ण राज्य का दर्जा , पढें पूरी खबर

Ten News Network

Galgotias Ad

नई दिल्ली :– राहुल गांधी दो दिवसीय दौरे पर जम्मू-कश्मीर पहुंचे हैं। यहां उन्होंने गांदेरबल में खीर भवानी मंदिर में दर्शन और हजरतल दरगाह पर सजदा करने के बाद जम्मू-कश्मीर के लिए पूर्ण राज्य के दर्जे की मांग की है।

उन्होंने कहा कि हम जम्मू-कश्मीर के लिए पूर्ण राज्य की बहाली और यहां स्वतंत्र और निष्पक्ष चुनाव की मांग करते हैं। कांग्रेस नेता राहुल गांधी ने श्रीनगर में पार्टी कार्यकर्ताओं को संबोधित करते हुए यह बात कही।

राहुल गांधी ने जम्मू-कश्मीर पर हो रहे सीधा हमला को लेकर कहा कि जम्मू कश्मीर बाकी देश परोक्ष रूप से उसी हमले की चपेट में है। जब हम सरकार में थे तो देश के बाकी हिस्सों के साथ कश्मीर के लोगों को भी साथ लाए थे। हमने प्यार से सब कुछ आजमाया।

राहुल ने कहा कि हम उन ताकतों के खिलाफ लड़ेंगे जो देश को बांटना चाहती हैं। मैं प्यार और सम्मान के साथ आया हूं और मुझे उम्मीद है कि जल्द से जल्द राज्य का दर्जा बहाल हो जाएगा।

राहुल गांधी ने कहा कि भाजपा संसद में बोलने नहीं देते हैं, हमें दबा देते हैं। मैं संसद में पेगासस, राफेल, जम्मू-कश्मीर, भ्रष्टाचार, बेरोजगारी के बारे में नहीं बोल सकता। ये लोग हिंदुस्तान की सभी संस्थाओं पर हमला कर रहे हैं।

राहुल ने प्रदेश की जनता से कहा कि मैं भले ही यहां(जम्मू-कश्मीर) नहीं रहता, लेकिन मैं आप लोगों को समझता हूं। मेरे पुरखों को झेलम से पानी जरूर मिला होगा, आपके रीति-रिवाज और आपकी संस्कृति भी मेरे साथ है। मुझे लगता है कि जब मैं कश्मीर आता हूं तो अपने घर आ जाता हूं। इस दौरान राहुल ने लोगों से कहा कि आप जो प्यार से हासिल कर सकते हैं, वह नफरत से हासिल नहीं किया जा सकता।

Leave A Reply

Your email address will not be published.