स्माइल इंटरनेशनल फिल्म फेस्टिवल फॉर चिल्ड्रन एंड यूथ के तीसरे संस्करण की दिल्ली में हुई शुरुआत

ROHIT SHARMA

Galgotias Ad

NEW DELHI : स्माइल इंटरनेशनल फिल्म फेस्टिवल फॉर चिल्ड्रन एंड यूथ’ (सिफ्सी) के तीसरे संस्करण का अनावरण आज राष्ट्रीय पुरस्कार विजेता एक्ट्रेस रवीना टंडन की सम्मानित उपस्थिति में किया गया | जिनके साथ शांतनु मिश्रा, स्माइल फाउंडेशन के एक्जीक्यूटिव ट्रस्टी और चेयरमैन — सिफ्सी और जीतेन्द्र मिश्रा, फेस्टिवल डायरेक्टर —सिफ्सी भी उपस्थित थे। आज से शुरू होने वाला एक सप्ताह लंबा यह फेस्टिवल 17 दिसंबर2017 तक सीरीफोर्ट दिल्ली में चलेगा।

आपको बता दे की प्रसिद्ध अंतर्राष्ट्रीय जूरी के अतिरिक्त इस साल सिफ्सी में युवा जूरी बोर्ड भी है जिसमें बच्चों ने फिल्मों के चयन में अपने सुझाव दिए हैं। अंतर्राष्ट्रीय जूरी में काराकुम और माई फ्रेंड रैफी के प्रसिद्ध फिल्म निर्माता एरेंड आग्थे (जर्मनी);यूरोपियन चिल्ड्रंस फिल्म एसोसिएशन के चीफ—एडिटर गर्ट हर्मन्स (बेल्जियम);जूनियर फेस्ट की फेस्टिवल डायरेक्टर जुडिटा सोकुपोवा (चेक गणराज्य),शिक्षा विभाग की हेड,सिनेमाथेक और टेल अवीव इंटरनेशनल चिल्ड्रंस फिल्म फेस्टिवल की फेस्टिवल डायरेक्टर माइकल मैटस (इजराइल) और अनुभवी फिल्म निर्माता और यूथ मीडिया एलायंस की एक्जीक्यूटिव डायरेक्टर चेनटल बोवेन (कनाडा) एवं भारत के राष्ट्रीय पुरस्कार विजेता फिल्म निर्माता अनवर जमाल शामिल हैं। इस​ फिल्म फेस्टिवल के पैनल में फिल्म निर्माता लौरी गॉर्डन (कनाडा); फिल्म डायरेक्टर —मॉन्ट्रियाल एनिमेशन एफएफ और प्रवक्ता एवं ट्रेनर, लाइफ स्किल पैरेंटिंग 2.0 मैनलेन कवर (यूएसए) शामिल हैं।

वही रवीना टंडन ने प्रेस वार्ता करते हुए कहा की यह ऐसा फेस्टिवल है जिस पर बच्चों को बहुत गर्व होगा कि एक ऐसा फिल्म फेस्टिवल भी है, जो केवल और पूरी तरह से बच्चों के लिए है। मैं चाहती हूं कि बच्चे यह संकल्प लें कि वे यहां से जो कुछ भी सीखेंगे,उनका अनुसरण वे अपने दैनिक जीवन में भी करेंगे। फिल्में हमारे बच्चों को शिक्षित करना का सबसे अच्छा माध्यम है, और इसलिए मैं सिफ्सी को भी धन्यवाद करना चाहती हूं जिसने हमारे बच्चों में अच्छाई का संचार करने के लिए एक माध्यम के रूप में काम किया है, क्योंकि बच्चों के लिए क्या सही है और क्या गलत, यह बात उन्हें सिखाने का यह सही समय है। “

Leave A Reply

Your email address will not be published.