सावन की शिवरात्रि आज, भक्तों की उमड़ेगी भीड, जाम से बचने के लिए इन रास्तों का करें प्रयोग

Abhishek Sharma /Lokesh Goswami

0 166

सावन की शिवरात्रि आज है। इस मौके पर कांवड़ियों की भीड़ लौट रही है। इस वजह से दिल्ली, गाजियाबाद और गुड़गांव जाने वाले रास्तों पर भारी ट्रैफिक रह सकता है। गाजियाबाद, दिल्ली में रूट डायवर्जन से सेक्टर-62 मॉडल टाउन चौक, सेक्टर-14ए और ओखला बैराज पर वाहनों का भारी दबाव होने की आशंका है। बता दें कि सोमवार को भी दिल्ली-एनसीआर में काफी जगहों पर जाम था। अगर आपको आज कहीं जाना है तो जल्दी निकलें क्योंकि फिर स्थिति कल दोपहर बाद ही बेहतर हो पाएगी।



आज मंदिरों में दोपहर बाद 2:50 बजे से शिवरात्रि का जल चढ़ना शुरू होगा, जो कल तक चलेगा। इस दौरान दूधेश्वरनाथ मंदिर में करीब 5 लाख कांवड़िए जलाभिषेक करेंगे। शहर की सड़कों पर कांवड़ियों की भीड़ और पहले से 3 जगहों पर चल रहे डायवर्जन की वजह से मंगलवार को ट्रैफिक व्यवस्था चौपट हो सकती है। 2 दिन से जाम झेल रहे गाजियाबाद के लोगों को आज भी भयंकर जाम का सामना करना पड़ सकता है। ऐसे में आज भर और संभलकर निकलें।

मंदिर में दोपहर 2:50 से शिवरात्रि का जल चढ़ना शुरू हो जाएगा, जो बुधवार तक चलेगा। इस दौरान जीटी रोड और मेरठ रोड पर डायवर्जन प्लान लागू रहेगा। जलाभिषेक के दौरान जीटी रोड पर चौधरी मोड़ से लेकर हापुड़ मोड़ तक ट्रैफिक डायवर्ट रहेगा। इस दौरान लालकुआं से आने वाले ट्रैफिक को चौधरी मौड़ और दिल्ली से आने वाले ट्रैफिक को हापुड़ मोड़ से हापुड़ रोड की तरफ भेजा जाएगा।

गाजियाबाद-ग्रेनो वेस्ट से दिल्ली जाने वाले ओखला बैराज-कालिंदी कुंज की ओर जाने से बचें। इसकी जगह सेक्टर 66-67 चौक, एलिवेटेड रोड, अट्टा, डीएनडी, आश्रम से होते हुए दिल्ली में जाएं। वहीं दिल्ली से ग्रेनो वेस्ट-गाजियाबाद जाने वाले लोग भी मंगलवार को ओखला बैराज, कालिंदी कुंज, सेक्टर-37 के रूट का इस्तेमाल करने से बचें। यहां की जगह आश्रम, डीएनडी, अट्टा, एलिवेटेड रोड, मॉडल टाउन होते हुए जाना बेहतर होगा।

Leave A Reply

Your email address will not be published.