दिल्ली : बढ़ते प्रदूषण को लेकर वाहन चालकों को जागरूक करने के लिए सड़कों पर उतरे विधायक राघव चड्डा

ROHIT SHARMA

0 176

नई दिल्ली :– बढ़ते प्रदूषण को लेकर केजरीवाल सरकार दिल्ली में अभियान चला रही है , जिससे दिल्ली में प्रदूषण कम हो सके ।इस कड़ी में आज आम आदमी पार्टी के राष्ट्रीय प्रवक्ता व विधायक राघव चड्डा सड़कों पर उतरकर लोगों को जागरूक किया ।

 

 

 

दिल्ली में ‘युद्ध प्रदूषण के विरुद्ध’ अभियान के तहत दिल्ली जल बोर्ड के उपाध्यक्ष राघव चड्ढा पार्टी कार्यकर्ताओं के साथ सड़क पर उतरे। राघव चड्ढा ने आज राजेंद्र नगर पूसा रोड चौक की लाल बत्ती पर वाहन चालकों को लाल बत्ती होने पर इंजन बंद करने के लिए जागरूक किया।

 

 

आप विधायक राघव चड्ढा ने कहा कि सभी वाहन चालकों को प्रदूषण पर काबू पाने के लिए सरकार की मदद करनी चाहिए। अगर लाल बत्ती है तो गाड़ी बंद कर दें ताकि उसके धुएं से होना वाला प्रदूषण कम से कम हो।

 

 

उन्होंने कहा कि मुख्यमंत्री अरविंद केजरीवाल के आह्वान पर दिल्लीवालों ने डेंगू से लड़ाई लड़ी, कोरोना महामारी का सामना किया। अब सब दिल्लीवाले मिलकर “रेड लाइट ऑन, गाड़ी ऑफ” अभियान में भी बढ़ चढ़कर हिस्सा ले रहे हैं। साथ ही उन्होंने राजेंद्र नगर विधानसभा के पर कार्यकर्ताओं के साथ लोगों से समर्थन की अपील की।

 

 

बता दें कि कुछ दिनों पहले इस अभियान की शुरुआत करते हुए मुख्यमंत्री अरविंद केजरीवाल ने कहा था कि अगर 10 लाख लोग भी लालबत्ती पर गाड़ी बंद करना शुरू कर देंगे तो भी दिल्ली में प्रदूषण बहुत कम होगा।

 

 

एक गाड़ी प्रतिदिन औसतन 15 से 20 मिनट तक लालबत्ती पर खड़ी होती है। अगर सभी लोग सहयोग करेंगे तो प्रदूषण को कम करने में इस अभियान से हम सफलता पाएंगे। अगर 10 लाख गाड़ी भी रेडलाइट पर बंद करना शुरू कर दें, तो साल में पीएम-10 101.4 टन और पीएम-2.5 0.4 टन कम हो जाएगी।

Leave A Reply

Your email address will not be published.