नोएडा में दर्ज हुआ देश का पहला ऑनलाइन रेप का मुकदमा, जानें पूरा मामला

ABHISHEK SHARMA

0 185

दिल्ली से सटे नोएडा में ऑनलाइन रेप कि ऐसी सनसनीखेज घटना सामने आई है, जिसमें एक नामी फाइनेंस कंपनी के एग्जीक्यूटिव पर ऑनलाइन रेप का आरोप लगा है। अब एग्जीक्यूटिव को लगातार ब्लैकमेल भी किया जा रहा है। ब्लैक मेलिंग के जरिए अब तक ₹5000 की साइबर फिरौती ली जा चुकी है। अभी और भी लगातार डिमांड की जा रही है।

साइबर क्राइम का शिकार युवक नोएडा के सेक्टर 37 में रहता है। वह एक नामी फाइनेंस कंपनी में एग्जीक्यूटिव है। उसने कुछ महीने पहले ऑनलाइन डेटिंग एप पर रजिस्ट्रेशन किया था। पिछले दिनों अचानक एक लड़की ने डेटिंग एप पर उसे फ्रेंड रिक्वेस्ट भेजी। इसके बाद दोनों में दोस्ती हो गई और फिर वीडियो चैट करने लगे।

वीडियो चैट के दौरान एग्जीक्यूटिव से बातों बातों में अश्लील वीडियो बनवा ली। कुछ दिन बाद ही एक मोबाइल नंबर से कॉल करके एग्जीक्यूटिव को ब्लैकमेल किया जा रहा है। ब्लैक मेलिंग के जरिए ₹5000 की फिरौती ली जा चुकी है, अभी और भी लगातार डिमांड की जा रही है। ऐसा नहीं करने पर एग्जीक्यूटिव की वीडियो को सोशल मीडिया पर डालकर बदनाम करने की धमकी मिल रही है।

इस मामले में नोएडा के सेक्टर 39 थाने में आईटी एक्ट की धाराओं में एफ आई आर दर्ज की गई है। पुलिस साइबर सेल की मदद से जांच कर रही है।

दरअसल वीडियो चैट के दौरान या ऑनलाइन माध्यम से किसी लड़के को अश्लील अश्लील हरकत की श्रेणी में आता है। इसे लेकर दुनिया के कई देशों में ऐसे मामले सामने आ रहे हैं। हालांकि भारत में ऑनलाइन रेप की घटना पहली बार सामने आई है। भारत में वर्चुअल हर्रेसमेंट और अश्लील हरकत के मामले आए हैं, लेकिन ऑनलाइन रेप का किसी भी थाने में दर्ज एफआइआर में पहली बार जिक्र किया गया है।

Leave A Reply

Your email address will not be published.