दिल्ली में महिलाओं के लिए मुफ्त सफर पर अधिकारियों ने सीएम को नही भेजी रिपोर्ट , एक हफ्ते का दिया था समय

Rohit Sharma (Photo-Video) Lokesh Goswami Tennews New Delhi :

144

महिलाओं के लिए फ्री डीटीसी बस और मेट्रो योजना शुरूआती दौर में ही असफल होती नजर आ रही है। दरअसल 3 जून को दिल्ली के मुख्यमंत्री अरविंद केजरीवाल ने महिलाओं के लिए फ्री राइड की घोषणा की थी।



साथ ही ये भी बताया था कि उन्होंने अपने अफसरों को इस विषय में एक सप्ताह के भीतर विस्तृत रिपोर्ट देने का आदेश दिया था , लेकिन 10 जून को ये रिपोर्ट जमा करने की आखिरी तारीख थी, आज 11 जून तक भी दिल्ली सरकार के पास इस योजना के विषय में कोई रिपोर्ट नहीं आई है।

राजधानी दिल्ली में महिला सुरक्षा और महिला सशक्तिकरण को बढ़ावा देने के लिए दिल्ली सरकार ने इस प्रकार की योजना का एलान किया था। सीएम केजरीवाल का कहना था कि इस योजना के लागू होने के बाद सभी महिलाए पब्लिक ट्रांस्पोर्ट का ज्यादा उपयोग करेंगी।

दिल्ली सरकार के अधिकारियों की लेट लतीफी के चलते इस योजना में अब तक कोई प्रोग्रेस दिखाई नहीं दे रही है। आपको बता दें कि सीएम केजरीवाल ने अपने विधयाकों और कार्यकर्ताओं को इस योजना के विषय में लोगों की राय जानने के लिए कुल 1000 सभाएं करने का आदेश दिया है। अधिकारियों की नाकामी के बाद हो सकता है कि केजरिवाल सरकार अपने विधायकों की रिपोर्ट के आधार पर इस योजना को आगे बढ़ाने का काम करे।

You might also like More from author

Leave A Reply

Your email address will not be published.