“बाटला हाउस एल-18” फ़िल्म | नई दिल्ली के जामिया क्षेत्र के लोगों ने दी कड़वी और तीखी प्रतिक्रिया

Rohit Sharma / Rahul Kumar Jha

0 64

19 सितंबर 2008 को दिल्ली में हुए बम ब्लास्ट के बाद दिल्ली पुलिस सरगर्मी से आरोपियों की तलाश कर रही थीl ऐसे में दिल्ली पुलिस को टिप मिली कि आरोपी जामिया नगर इलाके के “बाटला हाउस एल-18” में छुपे हुए हैं और जब पुलिस ने दबिश दी तो वहां पर एनकाउंटर करना पड़ा। इस एनकाउंटर को लेकर अल्पसंख्यक समुदाय के लोगों में आक्रोश भड़क उठा। इसका राजनीतिकरण भी हुआ, पुलिस के स्पेशल सेल पर दबाव के कारण केस भी चला।


मीडिया का दबाव, जनता का दबाव, राजनीतिक उठापटक के बीच इसे निर्दोषों की हत्या करार दिया गया। अपनी बहादुरी के लिए देशभर में सबसे ज्यादा मेडल पाने वाले स्पेशल सेल के पुलिस ऑफिसर मोहन चंद्र शर्मा को अचानक हत्यारा कहा जाने लगा।

ऐसे में किस तरह से दिल्ली पुलिस की स्पेशल सेल ने न सिर्फ अपनी बेगुनाही साबित की साथ ही विद्यार्थियों के वेश में छुपे इंडियन मुजाहिद के इन आउटफिट्स का पर्दाफाश किया।

वही इस फ़िल्म को लेकर जामिया नगर इलाके के “बाटला हाउस एल-18” के आसपास में रहने वाले लोगों ने नाराजगी जाहिर की। जिसको लेकर टेन न्यूज़ की टीम जामिया नगर इलाके के “बाटला हाउस एल-18” पहुँची। जिस मकान में यह मामला हुआ , उसे टेन न्यूज़ की टीम ने अपने कैमरे में कैद किया। साथ ही उस मकान के आसपास में रहने वाले लोगों से खास बातचीत की। आपको बता दे कि ये वो लोग है , जिन्होंने उस घटना को लाइव देखा था, आखिर किस तरीके से उस इलाके में ताबड़तोड़ गोलियां चल रही थी ।

उन्होंने कहा कि फ़िल्म के अंदर जो दिखाया गया है, वो बिल्कुल गलत है , जिसका विरोध भी हो चुका है। साथ ही उनका कहना है कि इस जामिया नगर इलाके के “बाटला हाउस’ को बदनाम करने की कोशिश की गई है । ये हम नही कह रहे है ये उस मकान के आसपास में रहने वालों ने अपनी प्रतिक्रिया दी है , जिसको हम भी सुनकर हैरान हो गए ।

साथ ही उन्होंने कहा कि ये फ़िल्म है , निर्देशक अपनी फिल्म में मिर्च मशाला लगाकर दर्शको के सामने लेकर आता है , जिससे दर्शक पसंद कर सके। वही इस फ़िल्म से इस इलाके की छवि बहुत ज्यादा खराब हो गई है । अगर कोई भी दर्शक इस फ़िल्म को देखता है तो उसके मन मे एक सवाल उठता है कि ये इलाका खराब है , लेकिन ऐसा नही है ।

फिलहाल बॉलीवुड एक्टर जॉन अब्राहम की फिल्म ‘बाटला हाउस’ सिनेमाघरों में लगातार शानदार प्रदर्शन कर रही है। स्वतंत्रता दिवस के मौके पर रिलीज हुई जॉन अब्राहम की फिल्म ‘बाटला हाउस’ ‘मिशन मंगल’ को भी खूब टक्कर दे रही है। कंटेंट हो या एक्टिंग, फिल्म ने हर मामले में फैंस का दिल जीता है। बीते मंगलवार 4.26 करोड़ रुपये की कमाई की है। रिलीज से लेकर अब तक जॉन अब्राहम की फिल्म बाटला हाउस ने 52 करोड़ रुपये का कलेक्शन किया है। फिल्म के इस प्रदर्शन से ऐसा माना जा रहा है कि यह पहले हफ्ते में ही 60 करोड़ रुपये का आंकड़ा पार कर सकती है।

You might also like More from author

Leave A Reply

Your email address will not be published.