गौतम बुध नगर में 4 बजे के बाद घर से बाहर निकलने पर पाबंदी, आज से पीएसी बल तैनात

Abhishek Sharma /Lokesh Goswami

Galgotias Ad

आज देशव्यापी लॉकडाउन का छठा दिन है। दिल्ली-एनसीआर समेत पूरे देश में लॉकडाउन के बावजूद कोरोना के मामले बढ़ते ही जा रहे हैं। जहां लॉकडाउन सफल बनाने के लिए दिल्ली की सभी सीमाएं सील कर दी गई हैं, वहीं नोएडा-ग्रेटर नोएडा में भी आदेश जारी किया गया है कि अब शाम चार बजे के बाद कोई अपने घर से न निकले।

गौतमबुद्धनगर में आरएएफ और पीएसी की तैनाती की गई है। गौतम बुद्ध नगर में शाम 4:00 बजे के बाद घर से निकलने पर पाबंदी लगा दी गई है। आज से शाम 4:00 बजे के बाद घर से नहीं निकल सकते लोग।

कोरोना वायरस के बढ़ते प्रभाव व लॉकडाउन का उल्लंघन करने वालों के लिए जिले में रैपिड एक्शन फोर्स और यूपी पीएसी तैनात कर दी गयी है। आपको बता दे कि गौतम बुद्ध नगर समेत उत्तर प्रदेश के सभी जिलों में 22 मार्च से लॉक डाउन घोषित किया गया है। लेकिन इसके बाद भी लोग इसको गंभीरता से ना लेकर घरों से बाहर निकल रहे हैं।

स्थिति की गंभीरता को समझते हुये प्रदेश सरकार ने इन हालात से निपटने के लिए जिले में रैपिड एक्शन फोर्स और यूपी पीएसी को तैनात कर दिया है।

पुलिस कमिश्नर ऑफिस से मिली जानकारी के मुताबिक एक बटालियन रैपिड एक्शन फोर्स और एक बटालियन पीएसी भेजी गई हैं। सोमवार से पुलिस,पीएसी और आरएएफ मिलकर लॉक डाउन का पालन करवाएंगे। बताते दें कि जिले के कोरोना वायरस को लेकर हालात दिन पर दिन बिगड़ते ही जा रहे हैं।ओर तो ओर गौतमबुद्ध नगर प्रदेश में सबसे ज्यादा कोरोना वायरस के मरीज वाला जिला बन गया हैं। यहा अब तक 31 लोगों की पुष्टि हो चुकी है और यह संख्या निरंतर बढ़ती जा रही है।

रविवार को गौतमबुद्ध नगर के सभी रिहायशी क्षेत्रों में पुलिस ने लाउडस्पीकर पर ऐलान कर दिया है कि बिना वजह घरों से बाहर नहीं निकलें। केवल आपातकालीन परिस्थितियों में ही घर से बाहर निकलने की कोशिश करें।अगर लॉक डाउन का लोग पालन नहीं करेंगे तो उन पर कानूनी कार्रवाई की जाएगी। साथ ही अब सख्ती भी बरती जाएगी। इसी वजह से गौतम बुद्ध नगर में एक बटालियन रैपिड एक्शन फोर्स और एक बटालियन पीएसी तैनात की गई हैं।

Leave A Reply

Your email address will not be published.