आर एस एस के तीन दिवसीय कार्यक्रम में शामिल होंगे देश के करीब 100 संगठन

Lokesh Goswami Ten News

0 467

नोएडा के सेक्टर-12 में आज शाम को राष्ट्रिय स्वयं सेवक संघ का सेवा संगम का एक कार्यक्रम आयोजित किया जाएगा जिसमे देश भर से आए हुए 100 संघ के सदस्य हिस्सा लेंगे।

यह कार्यक्रम आज शाम 6 बजे से शुरू होगा जिसमे समाज में सेवा का काम करने वाली संस्थाओं के लोग भी शामिल होंगे। आज से शुरू हो रहा यह कार्यक्रम रविवार तक चलेगा।

राष्ट्रीय सेवा भारती के संगठन मंत्री राकेश जैन, संगठन महासचिव ऋषिपाल डढवाल इस दौरान मुख्य अतिथि के रूप में इस कार्यक्रम में उपस्थित रहेंगे। आरएसएस के क्षेत्रीय संघ संचालक ने बताया कि तीन दिन चलने वाले इस कार्यक्रम में मेरठ प्रांत के 27 ज़िले के संगठनों को निमंत्रण भेजा गया है और 16 सरकारी ज़िले के लोग यहाँ उपस्थित रहेंगे जिनके लिए प्रदर्शनी लगाई जाएगी। उन्होंने बताया कि इस दौरान सेवा का प्रकल्प लिया जाएगा। आरएसएस पूरे देश में 1.50 लाख से ज्यादा सेवा के प्रकल्प चला रहा है, जिसके तहत यह कार्यक्रम आयोजित किया गया है।

इस कार्यक्रम के तहत यह कोशिश है कि जो भी लोग सेवा से जुड़े हैं और सेवा के कार्य कर रहे है उन लोगों को निमंत्रण देकर जो कार्य की प्रदर्शनी है जिससे एक दुसरे सामाजिक संगठन के बारे में जानकारी मिल सके वो इसमें भाग लेंगे। इस दौरान महेश गुप्ता अध्यक्ष समापन समारोह, अखिल भारतीय सेवा प्रमुख पराग अभयंकर, सेह सेवा प्रमुख राजकुमार मटालिया, संघ क्षेत्र संचालक सूर्यप्रकाश टोंक अपनी उपस्थिति दर्ज कराएंगे।

Leave A Reply

Your email address will not be published.