दिल्ली के सफदरजंग अस्पताल ने डेथ ऑडिट कमेटी को भेजी 52 मरीजों की मौत सूची, पढ़े पूरी खबर

Rohit Sharma

Galgotias Ad

नई दिल्ली :– दिल्ली में कोरोना संक्रमित मरीजों की मौते के आंकड़ों को लेकर दिल्ली सरकार और बीजेपी के बीच घमासान मचा हुआ है । इसी बीच सफदरजंग अस्पताल ने अपने यहां 52 कोरोना संदिग्ध मरीजों की मौत की रिपोर्ट दिल्ली की डेथ ऑडिट कमेटी के पास भेजी है ।

ये रिपोर्ट कमेटी के पास मंगलवार देर शाम भेजी गई है. हालांकि, अभी ये साफ नहीं है कि इन लोगों की मौत कब हुई और इनकी मौत का असली कारण क्या है ।

नियम के मुताबिक, अस्पताल अपने यहां होने वाली कोरोना संदिग्ध मौत का ब्योरा ऑडिट कमेटी को भेजती है और कमेटी जांच के बाद कोरोना मौत को प्रमाणित करती है ।

इस मामले से साफ है कि अस्पतालों की ओर से ऑडिट कमेटी को डेथ रिपोर्ट भेजने में देरी हो रही है. अगर सिर्फ सफदरजंग अस्पताल के ही मामले को देखे तो मंगलवार से पहले उन्होंने अपने यहां केवल 4 मौत होने की जानकारी दी थी. वहीं, मंगलवार को अचानक 52 मौत होने की जानकारी भेज दी ।

दरअसल, दिल्ली के मुख्यमंत्री अरविंद केजरीवाल ने शनिवार को आदेश दिया था कि सभी कोरोना अस्पताल के MS इस बात का सर्टिफिकेट दें कि उन्होंने अपने यहां कोरोना से हुई मौतों की सारी जानकारी डेथ ऑडिट कमिटी को भेज दी है. इसके बाद मंगलवार को सफदरजंग अस्पताल ने 52 मौत की डिटेल भेजी है. जबकि, अभी तक ये अस्पताल सिर्फ़ 4 मौत की बात कह रहा था ।

Leave A Reply

Your email address will not be published.