नोएडा की प्रमुख सनातन धर्म समिति की रामलीला मंचन बुधवार से होगी शुरू , कलाकारों द्वारा दी जाएगी लीला की प्रस्तुति

Lokesh Goswami Ten News

0 437

श्री सनातन धर्म रामलीला समिति द्वारा 31 वर्षों से हो रही भव्य रामलीला मंचन का शुभारंभ बुधवार से शुरू होगा। इस सार्थक प्रयास में शहर के सभी नगर वासियों के सहयोग से इस वर्ष भी रामलीला का भव्य आयोजन किया जा रहा है जो मंचन शाम 7:00 बजे से मध्य रात्रि तक किया जाएगा।

इस बार रामलीला की खास बात यह रहेगी मंचन खुद कलाकारों द्वारा प्रस्तुत किया जाएगा डायलॉग खुद ही बोलेंगे रामचरित मानस रामायण की चौपाइयों के साथ रामलीला का मंचन किया जाएगा। इस रामलीला के कलाकार मथुरा से आएंगे जिसमें लगभग 30 से 35 कलाकार होंगे मंच की सजावट फिल्मी स्टाइल में की गयीं है। लीला का मंच की इस बार 25 फीट हाइट होगी हर दूसरे दिन स्टेज की डिजाइन में बदलाव किया जाएगा।

स्टेज का साइज 40*90 का होगा , सुरक्षा की दृष्टि को देखते हुए लगभग 20 सीसीटीवी कैमरो द्वारा सुरक्षा की जाएगी और निजी सुरक्षा गार्ड भी लगाए जाएंगे संस्था के कार्यकर्ता भी सुरक्षा के कार्य में लगे रहेंगे । 5000 से ज्यादा पर कुर्सियों की व्यवस्था की गयी है। मेडिकल सेवा के लिए मेडिकल कैंप लगाया जाएगा, एंबुलेंस उपलब्ध रहेगी । बच्चों के लिए झूले लगाए गए हैं 14 अक्टूबर को विशाल राम बरात का भी का आयोजन किया जाएगा।

राम बारात श्री सनातन धर्म से प्रारंभ होकर नोएडा नगर का भ्रमण करते हुए रामलीला मैदान तक पहुंचेगी बारात का भव्य स्वागत शहर वासियों की तरफ से कई जगह पर किया जाएगा। जिसमें बैंड घोड़े झांकियां इत्यादि रहेंगे साथ ही रामलीला समिति की तरफ से डांडिया महोत्सव मनाया जाएगा जो शाम 5:00 बजे से 9:00 बजे तक चलेगा लीला का मंचन 10 अक्टूबर को शाम 7:30 बजे श्री गणेश पूजन के साथ शुरू किया जाएगा।

Leave A Reply

Your email address will not be published.