ग्रेटर नोएडा : लोहे के बूथ से करंट लगने से सफाईकर्मी की मौत, स्थानीय प्रधान के खिलाफ मुकदमा दर्ज

Ten News Network

Galgotias Ad

ग्रेटर नोएडा: ग्रेटर नोएडा के आचेर बाजार में एक स्थानीय प्रधान द्वारा कथित रूप से बनाए और किराए पर लिए गए लोहे के बूथ के संपर्क में आने से एक सफाई कर्मचारी की करंट लगने से मौत हो गई। लोहे के बूथ के बीच करंट दौड़ा जिससे कर्मचारी मनोज कथित रूप से करंट की चपेट में आ गया और उसकी मौके पर ही मौत हो गई।

 

मृतक की पत्नी हेमलता की शिकायत के अनुसार, घटना सोमवार की है जब अलीगढ़ जिले के चंदौस क्षेत्र के सफाई कर्मचारी मनोज अपने नियमित सफाई कार्य के लिए बाजार गए थे। “शेखर प्रधान ने एक लोहे का बूथ बनाया है और उसे किराए पर दिया है।

 

बूथ में अवैध बिजली कनेक्शन है। बूथ के मेक में करंट चल रहा था और जब मनोज उसके संपर्क में आया तो उसे करंट लग गया। हेमलता ने आरोप लगाया है कि उनके पति की मौत बिजली विभाग और शेखर प्रधान की लापरवाही का नतीजा है।

 

मृतक की पत्नी ने आरोप लगाया है कि बूथ में अवैध बिजली का कनेक्शन था और मामले के संबंध में बीटा II थाने में प्राथमिकी दर्ज कराई है। बीटा II एसएचओ रामेश्वर कुमार ने टीओआई को बताया कि लोहे के बूथ के मालिक शेखर के खिलाफ आईपीसी की धारा 304 ए (लापरवाही से मौत) के तहत प्राथमिकी दर्ज की गई है। उन्होंने कहा कि बिजली विभाग की लापरवाही जांच का विषय है।

Leave A Reply

Your email address will not be published.