पोषण पखवाड़ा के चलते होली पर नहीं होगी स्कूली बच्चों की छुट्टी,  शिक्षकों ने जताया विरोध 

Abhishek Sharma/Lokesh Goswami Tennews

0 130

बच्चों को साफ-सफाई व आहार की जानकारी देने के लिए उत्तर प्रदेश के परिषदीय स्कूलों में पोषण पखवाड़ा मनाया जा रहा है। इसके तहत जिला गौतमबुद्धनगर में होली पर भी स्कूल खुले रहेंगे।

जिला बेसिक शिक्षा अधिकारी कार्यालय की तरफ से इसके आदेश जारी किए हैं। वहीं, प्राथमिक शिक्षकों ने इसका विरोध करना शुरू कर दिया है। उनका कहना है कि शिक्षकाें को भी त्योहार मनाने का पूरा हक है। राष्ट्रीय शैक्षिक महासंघ ने जहां इस फरमान को पूरजोर विरोध किया है।

वहीं, प्राथमिक शिक्षक संघ ने इस बाबत जिला बेसिक शिक्षा अधिकारी को ज्ञापन सौंपा। राष्ट्रीय शैक्षिक महासंघ के ब्लॉक अध्यक्ष जितेंद्र नागर ने बताया कि उत्तर प्रदेश के सचिव की अवकाश तालिका के मुताबकि, 10 व 11 मार्च को होली का अवकाश है।

वहीं, दस मार्च को स्कूल में प्रार्थना सभा में संतुलित आहार व किशोरावस्था में वृद्धि व विकास पर चर्चा रखी गई है। जबकि, 11 मार्च को प्रार्थना सभा में एनिमिया के दुष्प्रभाव पर चर्चा रखी गई है।ऐसे में शिक्षक कैसे होली का पर्व मना सकेंगे।

उन्होंने बताया कि शिक्षक भी इंसान हैं, उनका भी परिवार है। त्योहार मनाने का उनका भी हक है। इस बारे में शासन को सोचना चाहिए। इस पखवाड़ को होली के बाद तक स्थगित कर देना चाहिए। ऐसा न करने पर शिक्षक संघ इस फरमान का विरोध करेगा।

Leave A Reply

Your email address will not be published.