एसडीएमसी की नई पहल, दिल्ली की दीवारों पर पेंटिंग के ​जरिए कोरोना योद्धाओं को देगी सम्मान

Rohit Sharma

0 111

नई दिल्ली :– दिल्ली कोरोना के खिलाफ अपनी सबसे मुश्किल जंग कोरोना योद्धाओं के मजबूत इरादे की वजह से ही लड़ रही है। दिल्ली के हीरो अपने परिवार की चिंता ना करते हुए दिन-रात बस दिल्ली को सुरक्षित बनाने में जुटे हुए हैं. लेकिन कोरोना वायरस महामारी के संकटकाल में कोरोना योद्धाओं को भी कोरोना के संक्रमण का शिकार होना पड़ा है. लेकिन कोरोना इनके हौसलों को पस्त नहीं कर पाया है ।

अपने योद्धाओं का जोश, जुनून और लोगों के प्रति अपनी जिम्मेदारी के समर्पण का तहे दिले से शुक्रिया और सम्मान देने के लिए साउथ एमसीडी कोरोना योद्धाओं की वीरगाथा हर दिल्लीवासी के दिल तक पहुंचाने के लिए रंग और पेंटिंग का सहारा ले रही है ।

एसडीएमसी ने दिल्ली में कई जगहों पर कोरोना योद्धाओं की पेंटिंग बनवाने का फैसला किया है जिसकी शुरुआत लाजपतनगर मोड़ के (गढ़ी गांव टी-प्वाइंट) स्थित डलावघर पर हो गई है. पहली पेटिंग बनकर तैयार है. पेंटिंग में पुलिस, नर्स, डॉक्टर, सफाईकर्मी, मीडियाकर्मी और डिलीवरी ब्वॉय को स्थान देकर उन्हें सम्मानित किया गया है ।

पेंटिंग के साथ हमारे सुपर हीरोज को सैल्यूट करते हुए एक संदेश भी लिखा गया है. दूसरी पेंटिंग सराय कालेखां फ्लाई ओवर की दीवार पर बनाई जाएगी. ओखला मंडी के सामने की करीब 100 मीटर की बाउंड्री पर भी ऐसे ही पेंटिंग करवाई जाएगी. अभी इन जगहों पर स्वच्छता से जुड़ी पेंटिंग बनी हुई है ।

दिल्ली में एसडीएमसी के जिन भी इलाकों में स्वच्छता सर्वेक्षण से जुड़ी पेंटिंग बनाई गई है, उन सभी लोकेशन पर जल्द ही कोरोना योद्धाओं की वीरगाथा नजर आएगी. पहली और दूसरी पेंटिंग में सभी कोरोना योद्धा एक साथ नजर आएंगे.।

लेकिन अगर जगह छोटी होगी तो कुछ पेंटिंग में सिर्फ पुलिस, डॉक्टर, नर्स जैसे सभी कोरोना योद्धाओं की सिंगल फोटो और उनके मुख्य काम से जुड़े स्लोगन लिखे जाएंगे. एसडीएमसी के 200 से ज्यादा लोकेशन पर पेंटिंग की जाएगी.

अपनी जान का जोखिम लेकर जो लोग कोरोना के संकटकाल में आम लोगों की सुरक्षा कर रहे हैं, वे सम्मान के हकदार हैं. आज वक्त आ गया है कि हर व्यक्ति की जुबान पर इन कोरोना योद्धाओं की वीरगाथा हो. मुश्किल परिस्थितियों में पुलिस, डॉक्टर, सफाईकर्मी, मीडियाकर्मी व डिलीवरी ब्वॉय जो काम कर रहे हैं वह सराहनीय है।

Leave A Reply

Your email address will not be published.