नोएडा : ॐ विश्रन्ति व नवरत्न फाउंडेशन ने 90 से 100 साल के बुजर्गो मुखट पहनाकर किया सम्मानित

0 269

नॉएडा : विश्व वरिष्ठ नागरिक दिवस के अवसर पर नवरतन फॉउंडेशन व् ॐ विश्रांति चैरिटेबल सोसाइटी ने द्वारा जश्न-ऐ-तजुर्बात सांस्कृतिक कार्यक्रम का आयोजन सेक्टर 6 एन.ई.ऐ के सभागार में किया गया।
ॐ विश्रान्ति सोसाइटी की तरफ से उन सीनियर व् सुपर सीनियर सिटीजन्स का मान सम्मान किया बुजुर्गों का सम्मान 100 साल से ऊपर के 5 और 90 से ऊपर के 11 बजुर्गों को मुकुट पहना कर सम्मानित किया| जिन्होंने अपनी ज़िन्दगी के 90 वर्ष से अधिक देश व अपने घर परिवार पर न्योछावर कर दिए. यह कार्यक्रम वरिष्ठ नागरिकों को समर्पित था जिन्होंने अपना जीवन अपने बच्चों को युवा बनाने में अपना खून पसीना एक कर दिया ,

वही अवसर पर पर वरिष्ठ लोगों ने फिल्मी नगमे व गजलों को अपनी सुरुली आवाज से गाकर समा बांध दिया । नीलम तथा अंजना भागी द्वारे गाये गीत ‘कजरा मुह्ब्बत वाला’ ने सीनियर सिटीजन महिलाओं को झुमने पर मजबूर किया| तो कल्पना कला केंद्र की संस्थापक ने कल्पना भूषण के नृत्य पर सभागार में लड़कियों को झूमने को मजबूर कर दिया।

ॐ विश्रांति चैरिटेबल सोसाइटी की अध्यक्षा श्रीमती ज्योति सक्सेना ने इस अवसर पर अपने विचार रखते हुए कहा कि आज जब देश बच्चों व युवाओं के विकास के लिए लगा हुआ है, उसी तरह बच्चों व युवाओं को भी चाहिए की वह अपने माता पिता व बुजुर्गों को मान सम्मान दें | उनका ध्यान रखते हुऐ परिवार में उचित सम्मान दें| जिससे वह अपने जीवन के अंतिम पड़ाव पर अपने आप को अकेला ना महसूस करें.

कार्यक्रम के अवसर पर केंद्रीय मंत्री डॉ महेश शर्मा ने अपना जन्मदिन भी बुजर्गो के साथ मनाया और उनसे आशीर्वाद लिया , इस मोके पर डॉ महेश शर्मा ने बुजरोगो का सम्मान भी किया ,इस खास अवसर पर मंत्री डॉ महेश शर्मा ने कहा कि पूरी दुनिया में भारत एक ऐसा देश है जहा बुजर्गो का सम्मान किया जाता है और उनको पूजनीय माना जाता है ,लेकिन आज की साथ पीढ़ी को सम्मान देने में असमर्थ हो गयी है क्योकि उनके पास अपने बुजर्गो के पास बैठने का समय नहीं है। इसलिए आज शहर में बुजर्गो के लिए वृद्ध आश्रम खुल रहे है। जिनका में अक्सर विरोध करता हु , मेरा बस यही कहना है सभी युवा पीढ़ी से कि अपने बुजर्गो का सम्मान करो और अपने दिल के साथ साथ अपने घरो में जगह दो।

इस मोके पर नवरत्न फाउंडेशन के संस्थापक अशोक श्रीवास्तव ने कहा कि हर साल अंतरराष्ट्रीय वरिष्ठ नागरिक दिवस बड़ी धूमधाम से मनाते है । जहाँ इस मंच पर शहर के वरिष्ठ बुजर्गो को सम्मनित करते है । उनका सम्मान करके नोएडा शहर के साथ साथ हमे काफी गोराववन्तत्रित महसूस होता है । और ये कार्यक्रम ऐसे ही आगे भी जारी रहेंगे ।

Leave A Reply

Your email address will not be published.