प्रमुख सचिव से जल्द ही मिल सकती है चिल्ला महामाया फ्लाईओवर को हरी झंडी, सिंचाई विभाग से मांगी एनओसी

ROHIT SHARMA

0 271

नोएडा :– चिल्ला रेगुलेटर से महामाया फ्लाईओवर तक रोजाना जाम से यात्रियों को जल्द ही निजात मिल सकती है । आपको बता दे की चिल्ला रेगुलेटर से महामाया फ्लाईओवर के ऊपर से होते हुए एक्सप्रेसवे तक जाने वाले एलिवेटेड के लिए दिल्ली सिचाई विभाग से एनओसी लेने का काम शुरू कर दिया है । वही आगामी दो दिन में एक बैठक होने जा रही है , इसमें प्रमुख सचिव स्तर पर वार्ता की जाएगी ।

दरअसल वार्ता का मुख्य उद्देश्य एलिवेटेड को लेकर ज़मीन मसले को हल करना है । खासबात यह है कि एनओसी मिलने के बाद निर्माण कार्य नवंबर महीने में शुरू हो सकता है । अगर ये एलिवेटेड बनने से नोएडा प्रवेश द्वार पर लगने वाले जाम से निजात मिल जाएगी ।

साथ ही इस एलिवेटेड रोड बनाने में करीब 650 करोड़ रुपये खर्च किए जाएंगे। वही इस लागत का 50 प्रतिशत शासन द्वारा दिया जाएगा। जिसको लेकर शासन की तरफ से हरी झंडी मिल चुकी है । वही दूसरी तरफ निर्माण कार्य शुरू होने पर यह धनराशि शासन द्वारा नोएडा प्राधिकरण को किस्तों के रूप में मिलनी शुरू हो जाएगी।

वही बची 50 प्रतिशत धनराशि नोएडा प्राधिकरण अपने खाते से खर्च करेगा । अगर दिल्ली से मंजूरी मिल जाती है तो इस एलिवेटेड को अक्षरधाम फ्लाईओवर से जोड़ने की योजना भी है ।

वही इस एलिवेटेड रोड की लम्बाई करीब 5 किलोमीटर होगी । इसका कुछ निर्माण दिल्ली के हिस्से में किया जाना है । चिल्ला रेगुलेटर से शुरू होने वाले इस मार्ग पर चार जगह वाहनों को उतरने और चढ़ने के लिए इंटरचेंज बनाए जाएंगे। यह चार इंटरचेंज नोएडा के सेक्टर 15ए , 16ए फ़िल्म सिटी , सेक्टर 37 , महामाया फ्लाईओवर के पास बनाया जाएगा।

Leave A Reply

Your email address will not be published.