नोएडा : बरौला की झुग्गियों में लगी भीषण आग, 20 से अधिक झुग्गियां चपेट में , एक की मौत 

ROHIT SHARMA

Galgotias Ad

नोएडा के सेक्टर 49 स्थित बरौला गॉव की झुग्गियों में देर रात आग लग गई। देर रात लगी आग हवा के कारण देखते ही देखते फैल गई और 20 से अधिक झुग्गियां आग की चपेट में आ गईं।

आपको बता दे की ठंड के कारण कुछ लोगों ने अलाव जलाया था, हवा के कारण इसी से आग भड़क गई और कई झुग्गियों तक पहुंच गई। आग पर पूरी तरह से काबू पा लिया गया है, लेकिन अभी तक प्रभावित परिवारों को प्रशासन की तरफ से कोई मदद नहीं मिली।

फिलहाल सूचना पर पँहुची दमकल की आधा दर्जन गाड़ियों ने कड़ी मशक्कत के बाद आग पर काबू पा लिया है । इस आग में जहाँ दो दर्जन से ज्यादा झुग्गियाँ जलकर खाक हो गईं वहीं एक महिला की जलकर मौत हो गयी ।

हालाँकि अभी तक आग लगने का कारण स्पष्ट नहीं हो सका है लेकिन प्रत्यक्षदर्शियों का कहना है इस आग में लाखों रुपये का सामान जलकर खाक हो गया है आग ने पल भर में इतना विकराल रूप धारण कर लिया कि उन्हें झुग्गियों से अपना सामान निकालने का वक़्त भी नहीं मिला , जैसे तैसे सभी ने अपनी जान बचाई है ।

वहीँ दमकल विभाग के अधिकारियों द्वारा आशंका जताई जा रही है कि सर्दी की वजह से किसी ने हाथ सेंकने के लिए आग जलाई होगी जिससे ये हादसा हुआ है। वही पुलिस का कहना है की आग की चपेट में महिला की मौत हो चुकी है , जिसका शव पोस्टमार्टम के लिए भेज दिया है | साथ ही इस मामले में मुकदमा दर्ज कर पुलिस कार्यवाही में जुट गई है |

Leave A Reply

Your email address will not be published.