ग्रेटर नोएडा में हुआ आईआईएसीईसी कॉन्क्लेव का आयोजन

Abhishek Sharma / Photo & Video By Baidyanath Halder

Galgotias Ad

Greater Noida (19/01/19) : ग्रेटर नोएडा के नॉलेज पार्क स्थित शारदा यूनिवर्सिटी में आज इंडियन इंडस्ट्रीज एसोसिएशन के तत्वाधान में आईआईएसीईसी कॉन्क्लेव का आयोजन किया गया। इस कॉन्क्लेव के जरिए शारदा यूनिवर्सिटी में मैनेजमेंट की पढ़ाई करने वाले छात्र-छात्राओं को उद्योग के क्षेत्र में होने वाली परेशानियों व आगे बढ़ने के बारे में बताया गया। इस दौरान मुख्य अतिथि के तौर पर दादरी के विधायक तेजपाल नागर, जिलाधिकारी बीएन सिंह, मुख्य रूप से आमंत्रित मुज़फ्फरनगर प्रान्त से आईआईए के चेयरमैन कुश पुरी, आईआईए चेयरमैन एसपी शर्मा, आईआईए के राष्ट्रिय अध्यक्ष सुनील वैश आदि लोग मौजूद रहे।



दादरी विधायक तेजपाल नागर ने कहा कि जिला गौतमबुद्धनगर देश-विदेश में उद्योगों के लिए प्रसिद्ध है। उद्योगों के बारे बात करने के लिए यहां अलग-अलग क्षेत्र से लोग मौजूद है। हमारे उद्योग किस तरह से आगे बढ़ सके या उन्हें आगे बढ़ने में क्या दिक्कतें आ रही है। इसके बारे में चर्चा करने के लिए लोग यहाँ पर उपस्थित हैं।

उन्होंने कहा की मेरा जन्म इसी जनपद में हुआ है तो मैंने इस जनपद में हुए विकास को बेहद करीबी से देखा है। एक समय था जब बड़े-बड़े उद्योगपति उद्योग लगाने यहाँ आए और प्राधिकरण ने उन्हें भूखंड मुहैया कराए। उद्योग लगाकर लोगों ने वहाँ काम करना शुरू ही किया था कि कुछ लोग आ गए और उन्होंने उद्योगपतियों के सामने कई प्रकार की अड़चनें पैदा की जिसके चलते उद्योगपति यहां से पलायन कर गए। देश में भाजपा की सरकार आने के बाद प्रधानमंत्री मोदी ने उद्योगपतियों की समस्याएं जानी और उनका निस्तारण किया।

डीएम बीएन सिंह ने कहा कि ये जनपद औद्योगिक जनपद है। नोएडा के नाम में ही औद्योग आता है। उसके बाद ग्रेटर नोएडा का भी यही हाल है, दोनों शहरों में प्राधिकरण है, इसके बाद यमुना प्राधिकरण का भी यहां पर गठन किया गया। ग्रेटर नोएडा तमाम इंस्टीटूट्स, उद्योग, विश्विद्यालय, प्रोजेक्ट्स और दुनियाभर की सुविधाएं उपलब्ध है। हम लोग सौभाग्यशाली हैं कि नोएडा,ग्रेटर नोएडा शहर में हम रह रहे हैं।

उन्होंने कहा कि यहां के लोगों में इस तरह का सामंजस्य होना चाहिए जिससे की जनपद का और अधिक विकास हो सके। ज़िले में जेवर एयरपोर्ट आने वाला है। एयरपोर्ट आने के बाद यहाँ रोजगार के अवसर पैदा होंगे, दुनिया की कई कंपनियां यहाँ पर निवेश करने पर विचार कर रही है। रियल एस्टेट के क्षेत्र में काफी तरक्की हुई है। हालांकि, कुछ बिल्डरों ने गड़बड़ी की और बायर्स को उनके फ्लैट पर समय से कब्ज़ा नहीं दिया गया।

Leave A Reply

Your email address will not be published.