यूपी में 10 नवंबर से शुरू किए जाएंगे रैन बसेरे, कोविड जांच की भी की जाएगी व्यवस्था

ABHISHEK SHARMA

0 34

यूपी : ठंड को देखते हुए मुख्यमंत्री योगी आदित्यनाथ ने कहा है कि अगले 3 दिन में रैन बसेरे शुरू किए जाएं। अस्पतालों और मेडिकल कॉलेजों में भी इसे बनाया जाएगा। इसमें सफाई और सैनिटाइजेशन की सभी जरूरी सुविधाएं दी जाएंगी। रैन बसेरों में सोशल डिस्टेंसिंग का पूरा ध्यान रखा जाएगा और कोविड-19 की जांच की व्यवस्था भी की जाएगी।

राज्य सरकार ने प्रवक्ता ने बताया कि मुख्यमंत्री के निर्देश पर अपर मुख्य सचिव राजस्व ने प्रदेश के सभी डीएम व मंडलायुक्त को इस संबंध में निर्देश भेजते हुए कहा है कि 10 नवंबर तक रैन बसेरे शुरू कर दिए जाएं। कोविड-19 से उत्पन्न स्थिति और ठंड व शीतलहरी से उत्पन्न होने वाली समस्याओं को देखते हुए निराश्रित, असहाय व कमजोरों को राहत पहुंचाने के लिए व्यवस्था करने के निर्देश दिए हैं।

आश्रयहीन व्यक्तियों के लिए रैन बसेरों की पर्याप्त व्यवस्था की जाएगी। इन रैन बसेरों का शेल्टर होम में रुकने वाले कमजोर वर्ग के लोगों को ठंड से बचाने के लिए सभी जरूरी उपाय जैसे गद्दे, कंबल, स्वच्छ पेयजल, शौचालय और किचन आदि की मुफ्त में व्यवस्था की जाएगी।

इनके आसपास अलाव जलाने की व्यवस्था भी की जाएगी। प्रत्येक रैन बसेरे के लिए एक उपयुक्त वरिष्ठ नोडल अधिकारी बनाया जाएगा। इसके साथ ही केयरटेकर भी तैनात किए जाएंगे। इनका नाम, पदनाम, मोबाइल नंबर रैन बसेरों के गेट पर लिखा जाएगा।

Leave A Reply

Your email address will not be published.