दहेज की मांग को लेकर ग्रेटर नोएडा के वरिष्ठ पत्रकार की बहन की हत्या की कोशिश, सिगरेट से भी जलाया

ABHISHEK SHARMA

Galgotias Ad

उत्तर प्रदेश के ग्रेटर नोएडा में एक बेहद सनसनीखेज मामला सामने आया है। जहां दहेज की मांग पूरी ना होने पर पति व ससुर समेत परिवार के लोगों ने महिला के साथ जमकर मारपीट की। यही नहीं आरोपियों ने महिला के शरीर पर कई जगह सिगरेट से जला दिया। इसके साथ ही दहेज में स्कॉर्पियो और ₹5 लाख की मांग की। आरोपियों ने महिला का गला दबाकर हत्या करने का भी प्रयास किया है।

आपको बता दें कि पीड़िता ग्रेटर नोएडा के एक वरिष्ठ पत्रकार की बहन है। घटना की सूचना के बाद मायके वाले मौके पर पहुंचे और उन्होंने आनन-फानन में पीड़िता को एक निजी अस्पताल में भर्ती कराया।

पीड़ित परिजनों की तहरीर पर पति समेत छह लोगों के खिलाफ पुलिस ने दहेज प्रताड़ना व हत्या के प्रयास के आरोप में केस दर्ज किया है। पुलिस मामले की जांच कर रही है।

जानकारी के अनुसार पीड़िता के ससुराल वाले उससे लगातार दहेज में स्कॉर्पियो और ₹5 लाख की मांग कर रहे थे। पीड़िता ने विरोध किया तो ससुराल वालों ने उसके साथ मारपीट की। पीड़िता का कहना है कि उसके पति का ससुर मिलकर उसको बेल्ट से पीटा करते थे। जब आरोपियों का मन इतने से नहीं भरा तो उन्होंने सिगरेट से पीड़िता को जलाया।

दादरी क्षेत्र के बील अकबरपुर गांव निवासी पीड़िता के भाई ने बताया कि उनकी बहन मनीषा की शादी 2016 में जारचा थाना क्षेत्र के सलारपुर गांव निवासी लोकेश शर्मा के बेटे राजीव से हुई थी। आरोप है कि शादी के बाद से ही राजीव व उसके परिवार वाले ₹5 लाख व स्कॉर्पियो की मांग को लेकर आए दिन मारपीट करते रहते थे।

बेटी की खुशी के लिए उन्होंने दो-तीन बार में करीब ₹5 लाख आरोपियों को दिए। इसके बाद भी आरोपी अपनी हरकतों से बाज नहीं आए और महिला के साथ मारपीट कर उसको सिगरेट से जला दिया़

Leave A Reply

Your email address will not be published.