कहीं नोएडा-ग्रेटर नोएडा में तो नही विकास दुबे की संपत्ति? एसआईटी ने शुरू की जांच

ABHISHEK SHARMA

0 88

नोएडा : कानपुर के चौबेपुर में 8 पुलिसकर्मियों की हत्या के मामले में गठित एसआईटी की जांच अब गौतमबुद्ध नगर जिले तक पहुंच गई है। गिरोह की संपत्ति और धंधों की जांच में जुटी एसआईटी ने जिले के तीनों प्राधिकरणों से विकास दुबे गैंग, केस के आरोपी और उनके रिश्तेदारों की संपत्ति का ब्योरा मांगा है।

इस संबंध में 56 नामों की सूची भेजी गई है। इसमें 18 नाम विकास दुबे के परिवार और 38 केस के आरोपियों के शामिल हैं।

चौबेपुर थाना क्षेत्र में 2 जुलाई को आठ पुलिसकर्मियों की हत्या के मामले की जांच एसआईटी कर रही है। एसआईटी ने नोएडा, ग्रेटर नोएडा व यमुना प्राधिकरण को पत्र भेजा है। पत्र में विकास दुबे के परिवारीजन, रिश्तेदारों व केस में सह अभियुक्तों के बारे में जानकारी मांगी गई है।

एसआईटी ने पूछा है कि इन लोगों के नाम से यहां कोई संपत्ति तो नहीं है। किसी सरकारी संपत्ति पर कब्जा तो नहीं किया हुआ है। अपराधी विकास दुबे से जुड़े लोग प्राधिकरणों से ठेका आदि लेकर आर्थिक लाभ तो नहीं ले रहे हैं। इन तमाम बिंदुओं पर गहन जांच कर तत्काल रिपोर्ट देने को कहा गया है।

इस पत्र के बाद प्राधिकरणों में जांच भी शुरू कर दी गई है। आलाधिकारियों ने प्राधिकरण के सभी विभागों से इस संबंध में ब्योरा मांगा है। इन सभी के नामों को प्रॉपर्टी, ठेकेदारों की सूची आदि में देखा जा रहा है।

Leave A Reply

Your email address will not be published.