370 हटाने का ऐलान पर ग्रेटर नॉएडा के सामजिक कार्यकर्ताओं और नागरिकों ने किया स्वागत

Saurabh Kumar

80

Greater Noida :  गृहमंत्री अमित शाह ने राज्यसभा में हंगामे के बीच धारा 370 हटाने का ऐलान किया. इसके साथ ही जम्मू-कश्मीर को मिला विशेष राज्य का दर्जा खत्म हो गया है. वहीं उन्होंने कहा कि जम्मू-कश्मीर अलग केंद्र शासित प्रदेश बनेगा और लद्दाख को अलग केंद्र शासित प्रदेश बनाया जाएगा. इस बात का ऐलान होने के बाद ही संपूर्ण भारत में खुशी की लहर देखने को मिली।

इसी को लेकर ग्रेटर नोएडा के सामजिक कार्यकर्ताओं और नागरिकों ने भी एक दूसरे को मिठाई खिलाकर भारत माता की जय के नारों के साथ मोदी सरकार के इस फैसले का स्वागत किया। करप्शन फ्री इंडिया संगठन के कार्यकर्ताओं ने ग्रेटर नोएडा स्थित कार्यालय पर लड्डू बांटकर खुशी मनाई,यह कार्यक्रम संगठन के संस्थापक सदस्य आलोक नागर के नेतृत्व में किया गया।

करप्शन फ्री इंडिया संगठन के संस्थापक चौधरी प्रवीण भारतीय ने बताया कि “केंद्र सरकार ने आज 370 धारा को राज्यसभा पेश कर हटाया गया जिस पर करप्शन फ्री इंडिया संगठन के कार्यकर्ताओं ने ग्रेटर नोएडा स्थित कार्यालय पर लड्डू वितरित कर खुशी मनाई। उन्होंने कहा कि देश की आजादी से लेकर आज तक 370 धारा होने के कारण जम्मू कश्मीर में लोग शोषण, अत्याचार एवं आतंकवाद जैसी गंभीर समस्याओं को झेल रहे थे। चौधरी प्रवीण भारतीय ने कहा कि 370 व 35ए धारा हटने के बाद अब भारत के किसी भी राज्य के लोग जम्मू कश्मीर में जाकर अपना घर बसा सकते हैं” ।



इस दौरान राहुल सोलंकी, निशांत तिवारी, अश्वनी दुबे, हनी सिंह , सोनू दुबे , पवन दुबे , विराज शर्मा, मनीष कसाना, संजीव शर्मा, विक्रम सिंह नागर आदि लोग उपस्थित रहे।

 

वहीं दूसरी ओर शहर के एक और सामाजिक संगठन एक्टिव सिटीजन टीम ने मिठाई बांटकर खुशी का इज़हार किया तथा सरकार के इस कदम का स्वागत किया। इस मौक़े पर सरदार मनजीत सिह, हरेंद्र भाटी, योगेश भाटी, प्रमेन्द्र नागर, योगेन्द्र भाटी, मुकुल गोयल, वीर सिह रजावत, सतीश गोयल, रोताश सिंहल, सुनील कुमार, पिटूँ मौजूद रहे।

You might also like More from author

Leave A Reply

Your email address will not be published.