दिल्ली के उपमुख्यमंत्री ने किया बड़ा खुलासा , दिल्ली यूनिवर्सिटी में फाइनेंशियल गड़बड़ी , होगी कार्यवाही

ROHIT SHARMA

0 87

नई दिल्ली :– दिल्ली के उपमुख्यमंत्री मनीष सिसोदिया ने बड़ा खोलसा किया है । प्रेस वार्ता करते हुए दिल्ली के उपमुख्यमंत्री मनीष सिसोदिया ने बताया कि दिल्ली यूनिवर्सिटी के कुछ कॉलेज में फाइनेंशियल गड़बड़ी हो रही थी।

 

 

इस पर सरकार सख्त है और इसके खिलाफ लीगल एक्शन लिया जाएगा. उन्होंने बताया कि दिल्ली यूनिवर्सिटी को लेकर शिकायत मिली थी कि कुछ कॉलेज में फाइनेंशियल गड़बड़ी चल रही है।

 

 

सरकार की ओर से फंड देने के बावजूद फंड की कमी हो रही थी. जिसके बाद हमने इस बारे में जानने की कोशिश की और पांच कॉलेज का ऑडिट कराया गया। मनीष सिसोदिया ने आगे बताया कि ऑडिट में पता चला, सरकार इन्हें ज़रूरत से ज्यादा पैसा देती है, लेकिन ये स्टाफ़ को सैलरी नहीं देते थे. वो कहते थे कि सरकार से फंड़ नहीं मिल रहा है।

 

ऑडिट में ये साफ हो गया है कि मनमाने तरीके से फंड को खर्च किया जाता था। उन्होंने आगे बताया कि नई पोस्ट खोली गयी जिसकी कोई मंज़ूरी सरकार से नहीं ली गयी. अप्वाइंटमेंट तक कर दी गयी, सैलरी भी दी गयी. अब जब इनका अटेंडेंस रजिस्टर मांगा गया तो रजिस्टर ही नहीं मिला।

 

 

सिक्योरिटी गार्ड के नाम पर 40 हज़ार प्रति गार्ड के हिसाब से खर्च दिखाया गया. जबकि सरकार में भी एक गार्ड को 15 से 20 हज़ार रूपये दिये जाते है. ये बड़ी धांधली हुई है. फ़ीस जमा कर अपनी एफ़डी में डालते रहे।

Leave A Reply

Your email address will not be published.