सोनिया-राहुल ने पीएम मोदी पर साधा निशाना, पूछा-चीन ने घुसपैठ नहीं की तो 20 जवान शहीद कैसे हुए?

Rohit Sharma

0 88

नई दिल्ली :– लद्दाख में चीन से चल रहे गतिरोध के बीच कांग्रेस की अंतरिम अध्‍यक्ष सोनिया गांधी और पूर्व अध्‍यक्ष राहुल गांधी ने एक बार फिर इसी मुद्दे पर प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी पर निशाना साधा है ।

सोनिया गांधी ने निशाना साधते हुए कहा, ‘पीएम मोदी कहते हैं कि चीन ने हमारी जमीन पर कब्‍जा नहीं किया है. अगर चीन ने हमारी सीमा में घुसपैठ नहीं की तो गलवान घाटी में हमारे 20 जवानों की शहादत किस लिए और कैसे हुई?

सोनिया गांधी ने कहा, ‘प्रधानमंत्री कहते हैं कि चीन ने घुसपैठ नहीं की जबकि रक्षा मंत्री चीनी घुसपैठ की बात करते हैं. सैटेलाइट तस्वीरों के जरिए मीडिया भी चीन के घुसपैठ की खबरें दिखा रहा है. इस मुद्दे पर क्या प्रधानमंत्री देश को विश्वास में लेंगे?’ सोनिया गांधी ने पूछा, ‘चीन की सेना की ओर से गुस्‍ताखी करके लद्दाख इलाके में कब्‍जा की गई हमारी सरजमीं को मोदी सरकार कब और कैसे वापस लेगी?

सोनिया गांधी ने आगे कहा, ‘क्‍या चीन द्वारा गलवान घाटी और पैंगोंग त्‍सो इलाके में निर्माण और बंकर बनाकर हमारे भूभाग्‍य अखंडता का उल्‍लंघन किया जा रहा है. क्‍या पीएम मोदी इस पर देश को विश्‍वास में लेंगे? इस समय पूरा देश सेना और सैनिकों के साथ खड़ा है ।

सरकार को चाहिए कि सेना को वह पूरा समर्थन और ताकत दे. यही सच्‍ची देशभक्ति है. सोनिया गांधी ने शहीदों को नमन भी किया. उन्‍होंने कहा, ‘चीनी घुसपैठ को रोकते हुए हमारे 20 जवान वीरगति को प्राप्‍त हुए. देश उनके बलिदान के लिए सदैव आभारी रहेगा. हमें हमारे देश और सैनिकों पर नाज है ।

वहीं राहुल गांधी ने कहा, ‘हिंदुस्‍तान के वीर शहीदों को मेरा नमन. इस समय पूरा देश हमारे सैनिकों और सरकार के साथ खड़ा है. लेकिन एक जरूरी सवाल उठा है. कुछ दिन पहले हमारे प्रधानमंत्री जी ने कहा था कि कोई हिंदुस्‍तान के अंदर नहीं आया, किसी ने हमारी 1 इंच जतीन नहीं ली. लेकिन सैटेलाइट फोटो और अन्‍य लोग ऐसा कह रहे हैं कि चीन ने 3 जगह हमारी जमीन छीनी है ।

राहुल गांधी ने आगे कहा, ‘प्रधानमंत्री जी आपको सच बोलना ही पड़ेगा. देश को बताना ही पड़ेगा, घबराने की जरूरत नहीं है. अगर आप कहेंगे कि जमीन नहीं गई और सचमुच में जमीन गई है तो चीन का फायदा होगा. हमें मिलकर इनसे लड़ना है और इनको उठाकर वापस फेंकना है. आप बिना डरे सच बोलिये कि चीन ने जमीन ली है और हम कार्रवाई करने जा रहे हैं. पूरा देश आपके साथ खड़ा है. आखिरी सवाल कि हमारे शहीद सैनिकों को बिना हथियार किसने भेजा और क्‍यों भेजा?’

Leave A Reply

Your email address will not be published.