लगभग 12 घंटों की माथापच्ची के बाद सोनिया गांधी इस तरह बनीं कांग्रेस की अंतरिम अध्यक्ष ,पढ़ें खबर

JITENDER PAL- TEN NEWS

Galgotias Ad

दिल्ली : (11/08/2019) कांग्रेस की नैया पार लगाने के लिए एक बार फिर से सोनिया गाँधी को कमान सौंपी गई। आखिर कांग्रेस को अपना अंतरिम अध्यक्ष मिल गया , पिछले दो महीने से पार्टी अध्यक्ष पद के लिए चल रही बैठकों का दौर भी खत्म हो गया ।



आपको बता दे कि शनिवार को कांग्रेस कार्यसमिति की लगभग 12 घंटे तक चली बैठक के बाद पार्टी की पूर्व अध्यक्ष सोनिया गाँधी को अंतरिम अध्यक्ष बनाया गया ,राहुल गाँधी के इस्तीफे के बाद से यह पद खाली था। लोकसभा चुनाव में कांग्रेस पार्टी की करारी हार के बाद राहुल गाँधी ने हार की नैतिक जिम्मेदारी लेते हुए अपने पद से इस्तीफा दे दिया था।

शनिवार को सीडब्ल्यूसी की बैठक में 5 ग्रुप में बांटकर विचार विमर्श किया गया। साथ ही इस मामले में सुझाव मांगे गए थे. बैठक में पार्टी के प्रदेश अध्यक्षों, सचिव, सांसदों और विधायक दल के नेताओं का विचार जाना गया। कांग्रेस नेताओ ने अलग अलग नामों पर विचार किया गया , साथ ही गैर गाँधी नामो पर विचार किया गया । आखिर पूर्व वित् मंत्री पूर्व वित्त मंत्री पी चिदंबरम ने सोनिया गाँधी के नाम का प्रस्ताव सुझाया , लेकिन आपसी रजामंजी के बाद सर्वसमति से कांग्रेस ने 72 वर्षीय यूपीए अध्यक्ष सोनिया गाँधी को अपना अंतरिम अध्यक्ष चुन लिया।

बता दे कि सोनिया गाँधी इस पहले भी कांग्रेस की डूबती नैया को पार लगाने लिए ( 1998 से 2017) तक अध्यक्ष पद रहे चुकी है , कांग्रेस को संजीवनी बूटी देने का काम किया, कई राज्यों से लेकर साथ केंद्र में 10 साल तक राज किया । अब देखना है कि खत्म होने के कगार पर खड़ी कांग्रेस को क्या दोबारा सोनिया गाँधी के नेतृत्व में संजीविनी बूटी मिलती है या नहीं।

Leave A Reply

Your email address will not be published.