सोनू सूद नोएडा में 20 हजार मजदूरों के रहने की कर रहे व्यवस्था, साथ ही दिलाया जाएगा रोजगार

ABHISHEK SHARMA

0 242

अभिनेता सोनू सूद ने सोमवार को कहा कि वह नोएडा में बीस हजार प्रवासी श्रमिकों के रहने की व्यवस्था कर रहे हैं। लॉकडाउन के दौरान प्रवासियों को उनके घर भेजने में सहायता करने को लेकर प्रशंसा पाने वाले सूद ने यह खबर इंस्टाग्राम पर साझा की। उन्होंने यह भी कहा कि उनकी पहल ‘प्रवासी रोजगार’ के तहत इन श्रमिकों को नोएडा के कपड़ा कारखानों में रोजगार भी दिलाया गया है।

 

सूद ने इंस्टाग्राम पर लिखा, “मुझे खुशी है कि अब 20,000 प्रवासी श्रमिकों के रहने की व्यवस्था कर रहा हूं। इन श्रमिकों को प्रवासी रोजगार के तहत नोएडा के वस्त्र कारखानों में रोजगार भी दिलाया गया है। एनएईसी अध्यक्ष श्री ललित ठकराल की सहायता से हम सब मिलकर चौबीस घंटे प्रवासी रोजगार के लिए काम कर रहे हैं।”

 

अभिनेता सोनू सूद ने यह भी आश्वासन दिया कि श्रमिकों को स्वच्छ आवासीय सुविधा मुहैया करवाई जाएगी। सूद ने देश के विभिन्न हिस्सों में रोजगार हासिल करने में मदद के लिए हाल ही में एक ऐप भी जारी किया था।

 

नोएडा सेक्टर-122 में प्राधिकरण के खाली पड़े 3000 आवासों में इनके रहने का बंदोबस्त होगा। एनईएसी चेयरमैन ललित ठुकराल ने बताया कि लॉकडाउन के दौरान अभिनेता सोनू सूद ने जिस तरह मजदूरों की मदद की, उससे नोएडा के उद्यमियों की राह भी आसान हुई।

 

प्रवासी मजदूरों को रोजगार दिलाने के लिए बनाए गए सोनू सूद के पोर्टल (प्रवासी रोजगार) में 4 लाख से 5 लाख रेडीमेड गारमेंट इंडस्ट्री से जुड़े कामगार भी रजिस्टर्ड थे। नोएडा में गहराए श्रमिकों के संकट से उबारने के लिए उनसे मदद मांगी गई और वो तैयार हो गए।

 

श्रमिक आने शुरू हो गए, लेकिन उनके रहने का बंदोबस्त करना बड़ी चुनौती बनता देख सरकार से प्राधिकरण के खाली आवास मांगे गए। इस प्रस्ताव को प्राधिकरण ने भी मंजूर कर लिया है।

Leave A Reply

Your email address will not be published.