दिल्ली में होगी रामलीला और दुर्गा पूजा , लेकिन नही लगेगा मेला , फ़ूड कोर्ट , जारी की एसओपी

Rohit Sharma

0 203

नई दिल्ली :– कोरोना महामारी के बीच दिल्ली में अब रामलीला और दुर्गा पूजा होगी , लेकिन रामलीला और दुर्गा पूजा में मेला , फ़ूड कोर्ट नही लगेंगे , साथ हीं नियमों का पालन करना होगा ।

 

आपको बता दें कि दुर्गा पूजा मनाने और रामलीला के मंचन को लेकर दिल्ली आपदा प्रबंधन प्राधिकरण ने त्योहारों के लिए एसओपी जारी कर दी है । वही एसओपी में कहा गया है कि पूजा पंडाल के पास मेला नहीं लगेगा, साथ ही इस बार झूला और फूड स्टॉल लगाने की भी अनुमति नहीं है।

 

वही दुर्गा पूजा या रामलीला के आयोजन के लिए कहा गया है कि सभी संबंधित अथॉरिटी के अलावा डीएम से इजाजत लेनी होगी। बिना इजाजत के कोई भी कार्यक्रम नही किया जाएगा।

 

दिल्ली आपदा प्रबंधन प्राधिकरण ने यह भी कहा है कि 31 अक्टूबर तक त्योहारों को देखते हुए कुछ नियमों के साथ 31 अक्टूबर तक छूट दी जा रही है।

 

दिल्ली के मुख्य सचिव एवं डीडीएमए की राज्य कार्यकारी समिति के अध्यक्ष विजय देव ने कहा कि सभी कार्यक्रम आयोजकों को संबंधित कानूनों एवं नियमों के अनुसार अन्य अधिकारियों से अनुमति प्राप्त करने के अलावा कार्यक्रम के आयोजन के वास्ते संबंधित जिला मजिस्ट्रेटों से भी अपेक्षित अनुमति लेनी होगी।

Leave A Reply

Your email address will not be published.