दक्षिण कोरिया की इलेक्ट्रिक व्हिकल कंपनी गौतम बुद्ध नगर में करेगी 5 हजार करोड का निवेश

ABHISHEK SHARMA

0 89

उत्तर प्रदेश के मुख्यमंत्री योगी आदित्यनाथ की ओर राज्य में निवेश लाने के प्रयासों का सफलता मिलती हुई दिख रही है। दक्षिण कोरिया की इलेक्ट्रिक व्हिकल कंपनी एडिशन मोटर्स ने उत्तर प्रदेश में निवेश की इच्छा जताई है। इसके तहत कंपनी 5,000 करोड़ की लागत से गौतमबुद्ध नगर में अपना एक प्रॉडक्शन यूनिट लगा सकती है।

इस संबंध में एडिशन मोटर्स के प्रबंध निदेशक वाईके ली ने मुख्यमंत्री योगी आदित्यनाथ के साथ बीते सोमवार को मुलाकात की। उन्होंने मुख्यमंत्री के सामने यूपी में प्लांट लगाने की इच्छा जाहिर की।

सीएम योगी ने एडिशन मोटर्स का यूपी में स्वागत करते हुए कंपनी के प्रबंधन निदेशक को हर संभव मदद का भरोसा दिया। खबर है कि दक्षिण कोरियन कंपनी गौतम बुद्ध नगर के अलावा राजधानी लखनऊ के आसपास भी प्लांट स्थापित करने के लिए जमीन चाहती है।

कंपनी के प्रबंध निदेशक वाई के ली ने मुख्यमंत्री योगी के सामने एडिशन मोटर्स के इंवेस्टमेंट प्लान का पूरा खाका पेश किया। उन्होंने सीएम को बताया कि एडिशन मोटर्स द्वारा प्रथम चरण में 500 से 700 करोड़, द्वितीय चरण में 1000 से 1500 करोड़ और तृतीय चरण में 2000 से 3000 करोड़ का निवेश किया जाएगा।

इस निवेश से करीब 5000 लोगों को रोजगार के अवसर प्राप्त होंगे। इसके अलावा एडिशन मोटर्स अपनी गाड़ियों के 90% से अधिक कलपुर्जे उत्तर प्रदेश में ही बनाएगी।

Leave A Reply

Your email address will not be published.