गौतमबुद्धनगर और गाजियाबाद में कोरोना की रोकथाम के लिए भेजी जाएंगी विशेष टीम

ABHISHEK SHARMA

0 95

गौतमबुद्धनगर और गाजियाबाद में कोरोना संक्रमण रोकने के लिए विशेष कार्ययोजना बनाई जाएगी। इसके निर्देश शनिवार को मुख्यमंत्री योगी आदित्यनाथ ने स्वास्थ्य विभाग और चिकित्सा शिक्षा विभाग के अधिकारियों को दिए। इसके लिए दोनों जिलों में स्वास्थ्य विभाग की विशेष टीम भेजी जाएगी, जो वहां कैंप करेगी। बुलंदशहर में भी इसी तरह की विशेष टीम भेजी जाएगी।

अनलॉक व्यवस्था की समीक्षा के दौरान मुख्यमंत्री ने कहा कि दोनों जिलों में संक्रमण को नियंत्रित करने और उपचार व्यवस्था बेहतर बनाने के लिए और अधिक प्रयास किए जाने की जरूरत है।

बैठक के दौरान मुख्यमंत्री योगी आदित्यनाथ ने कहा कि सरकारी अस्पतालों के अलावा निजी चिकित्सालयों में भी ट्रूनैट मशीन क्रियाशील रखने के लिए दिशा निर्देश जारी किए जाएं।

आरटीपीसीआर जांच विधि से टेस्टिंग क्षमता को 25 हजार टेस्ट प्रतिदिन से अधिक किया जाए। उन्होंने आरटीपीसीआर जांच विधि, ट्रूनैट मशीन और रैपिड एन्टीजन टेस्ट को अपनाते हुए जांच क्षमता में व्यापक स्तर पर बढ़ोतरी के निर्देश दिए।

मुख्यमंत्री ने कहा कि मेडिकल कॉलेजों की व्यवस्थाओं को चुस्त-दुरुस्त बनाए रखा जाए। यह सुनिश्चित किया जाए कि वरिष्ठ चिकित्सक नियमित राउंड लें। मेडिकल कॉलेजों की स्वास्थ्य सेवाओं की मॉनिटरिंग के लिए अलग से अधिकारी को नामित किए जाने के निर्देश दिए।

Leave A Reply

Your email address will not be published.