speech by Hon’ble Prime Minister, Shri Narendra Modi addressing a public meeting in Lucknow (U.P.)

Galgotias Ad

उत्तर प्रदेश में 14 साल से विकास का वनवास चल रहा है वह अब खत्म होने वाला है: नरेन्द्रमोदी
***************
यह मेरी अब तक की सबसे बड़ी रैली, आपके प्यार और समर्थन को देखकर लग रहा है कि परिवर्तन तय हैः नरेन्द्र मोदी
***************
सपा, बसपा और विरोधी दल कह रहे हैं मोदी को हटाओ, मैं कह रहा हूं कालेधन और भ्रष्टाचार को हटाओ: नरेन्द्रमोदी
***************
ढाई साल में उत्तर प्रदेश को ढाई लाख करोड़ रुपये दे चुकी है केंद्र सरकार, लेकिन विकास राज्य सरकार की प्राथमिकता नहीं है :नरेन्द्रमोदी
***************
हमारा लक्ष्य हिंदुस्तान से गरीबी, निरक्षरता और बीमारी मिटाना है। जब तक उत्तर प्रदेश का विकास नहीं होगा। देश का भाग्य नहीं बदल सकता।: नरेन्द्रमोदी
***************
राजनीतिक विरोध के चलते उत्तर प्रदेश की जनता पिछड़ रही है, देश में विरोधवाद की राजनीति अप्रासंगिक हो गई है।:नरेन्द्रमोदी
***************
बढ़ी हुई एमएसपी और केंद्र सरकार के सहयोग के बाद भी धान और दाल की खरीद न कर किसानों को परेशान कर रही है अखिलेश सरकार :नरेन्द्रमोदी
***************
जात पात और अपने पराए से ऊपर उठकर जनता मतदान करे :नरेन्द्रमोदी
***************
अन्य दलों के लिए सत्ता का खेल लेकिन भारतीय जनता पार्टी के लिए जिम्मेदारी है विधानसभा चुनाव, उत्तर प्रदेश में है हिंदुस्तान को बदलने की नींव :नरेन्द्रमोदी
***************
डॉक्टर भीमराव अंबेडकर को श्रद्धांजलि है भीम ऐप, गांव गांव तक पहुंचाने की तैयारी है: नरेन्द्रमोदी
***************
गरीब को उसका हक लौटाने और मध्यम वर्ग का शोषण रोकने के लिए नोटबंदी की गई है: नरेन्द्रमोदी
***************

प्रधानमंत्री श्री नरेन्द्र मोदी ने सोमवार को लखनऊ में ऐतिहासिक परिवर्तन महारैली को संबोधित किया। अब तक कि सबसे बड़ी राजनीतिक रैली के उत्साह को देखते हुए प्रधानमंत्री ने कहा कि आप लोगों के समर्थन को देखते हुए यह तय लग रहा है कि उत्तर प्रदेश में 14 साल से विकास का जो वनवास चल रहा है वह खत्म होने वाला है। पूरा प्रदेश परिवर्तन का मन बना चुका है। पीएम ने कहा कि राजनीतिक विरोध का खामियाजा प्रदेश की जनता उठा रही है। जात पात और अपने पराए से ऊपर उठकर विकास के लिए मतदान करना होगा।
श्री नरेन्द्र मोदी ने कहा कि यह अटल जी की कर्मभूमि है। आज का दृश्य जब वो टीवी पर देख रहे होंगे तो बेहद खुश होंगे। राजनीतिक पंडित भी इस रैली को देखकर नतीजों को आसानी से समझ गए होंगे। आज के समय में जब छह महीने में लोग पुरानी सरकार को भूल जाते हैं। लेकिन 14 साल पहले के कल्याण सिंह, राजनाथ सिंह और रामप्रकाश जी के शासन को लोग याद करते हैं और वर्तमान सरकार से उसकी तुलना भी करते हैं। उत्तर प्रदेश में 14 साल से विकास का वनवास चल रहा है। विकास का नया अवसर अब आने वाला है।
पीएम श्री मोदी ने कहा कि आपने मुझे सांसद बनाया और सरकार बनाने में भी बड़ा योगदान दिया।केंद्र सरकार चाहती है कि हिंदुस्तान से गरीबी, निरक्षरता और बीमारी मिटे। जब तक उत्तर प्रदेश से यह दूर नहीं होगा और इसका विकास नहीं होगा। देश का भाग्य नहीं बदल सकता। उत्तर प्रदेश के लोग राजनीतिक रूप से परिपक्व हैं। प्रधानमंत्री ने अपील की कि जात पात और अपने पराए से ऊपर उठकर सिर्फ और सिर्फ उत्तर प्रदेश के बारे में सोचिए।
प्रधानमंत्री श्री मोदी ने कहा कि उत्तर प्रदेश में राजनीतिक विरोध के चलते विकास नहीं होने दिया जा रहा। जनता परेशान होती है। सांसदों की शिकायत है कि राज्य सरकार सुनती नहीं है। ढाई साल में ढाई लाख करोड़ रुपये दिए लेकिन विकास राज्य सरकार की प्राथमिकता नहीं। केंद्र सरकार के पैसों से ही राज्य की कायापलट हो सकती थी।
किसानों के साथ हो रहे अन्याय पर पीएम ने कहा कि सालों तक गन्ना किसानों का पैसा लटका रहा। केंद्र ने ज्यादातर पैसा चुकता किया। उत्तर प्रदेश में विकास के आड़े अपने पराए का भाव और राजनीति आ रही है जिसके चलते जनता पिछड़ रही है। किसान इतनी मेहनत करता है। बाजार में धान आई लेकिन भारत सरकार से एमएसपी तय करने और पूरी मदद के बाद भी उत्तर प्रदेश की सरकार को खरीद की फुर्सत नहीं है। दाल की पैदावार अच्छी होने के बावजूद राज्य सरकार नहीं खरीद रही।
पीएम श्री मोदी ने कहा कि सपा और बसपा हमेशा विपरीत दिशा में चले लेकिन कालेधन पर कार्रवाई के खिलाफ एकजुट हो गए हैं। दोनों दल मिलकर कह रहे हैं कि मोदी को हटाओ। वो कह रहे हैं मोदी को हटाओ मैं कहता हूं कालेधन और भ्रष्टाचार को हटाओ। प्रधानमंत्री ने कहा कि डॉक्टर भीमराव अंबेडकर को श्रद्धांजलि देते हुए सरकार ने भीम एप लांच किया गया। आर्थिक चिंतक और रिजर्व बैंक के प्रणेता डॉक्टर अंबेडकर के नाम पर एप शुरू करने का भी विरोध किया गया। गांव गांव जाकर लोगों को इसका इस्तेमाल करना सिखाना होगा।
प्रधानमंत्री ने कहा कि राज्य में चुनाव लड़ने वाले दलों में कुछ ऐसे हैं जिनका अता पता ही नहीं, एक दल पंद्रह साल से बेटे को स्थापित करने में ही जुटा है। एक अन्य दल पैसा बचाने में लगा है। वहीं एक दल परिवार के झगड़े में उलझा है। सिर्फ भारतीय जनता पार्टी ही राज्य की चिंता के साथ आगे आई है। केंद्र सरकार पूर्ण बहुमत के कारण ही अच्छे फैसले ले पा रही है।केंद्र सरकार की हाईकमान सवा सौ करोड़ जनता है। अब राज्य की जनता को तय करना है कि उत्तर प्रदेश में परिवर्तन आधा अधूरा नहीं करना है। भारतीय जनता पार्टी के राज में कानून व्यवस्था बेहतर होगी और गुंडाराज खत्म होगा।
प्रधानमंत्री श्री मोदी ने कहा कि सरकार गरीबों के लिए समर्पित है। गरीबों को उनका हक लौटाने और मध्यम वर्ग का शोषण रोकने के लिए कालेधन के खिलाफ लड़ाई छेड़ी गई है। विरोधी दलों को नोटबंदी से भी परेशानी है और गरीबों के लिए योजनाओं की घोषणा में भी परेशानी है। विरोधवाद की राजनीति देश में अप्रासंगिक हो गई है। अन्य दलों के लिए उत्तर प्रदेश का यह चुनाव सत्ता का खेल है लेकिन भारतीय जनता पार्टी के लिए यह चुनाव एक जिम्मेदारी है। हमें इस जिम्मेदारी के लिए योग्य बनाकर आगे बढ़ना है। हिंदुस्तान को बदलने की नींव उत्तर प्रदेश में है।
पीएम श्री नरेन्द्र मोदी ने अपील की कि इसे हार जीत का चुनाव न बनाएं। भारतीय जनता पार्टी के लिए यह जिम्मेदारी, दायित्व, सबका साथ सबका विकास और सच्चे अर्थों में परिवर्तन का चुनाव है।राज्य में विकासोन्मुख और भ्रष्टाचार मुक्त शासन की पहल मेंराज्य की जनता पूरा सहयोग करे।

Leave A Reply

Your email address will not be published.