एसएससी पेपर लीक घोटाला मामले में नॉएडा सिफ़ी ऑफिस पर सीबीआई का छापा

0 167

नॉएडा : देशभर के अंदर एसएससी पेपर लीक मामले की काफी विरोध प्रदर्शन हुए और इस मामले पर खूब राजनीती भी हुई , और आखिर में जाँच सीबीआई को सौप दी गई जिसके तहत तीन महीने बीत जाने के बाद भी सीबीआई जगह जगह छापेमारी कर रहीं है।

कर्मचारी चयन आयोग (एसएससी) पेपर लीक मामले में सीबीआई ने बुधवार को एफआईआर दर्ज कर ली है। सीबीआई ने कल देश भर में नॉएडा एनसीआर सहित 12 जगहों पर छापेमारी भी की है। सूत्रों ने बताया की इस मामले की व्यापक स्तर पर जांच की जा रही है।

नॉएडा सेक्टर 132 में स्थित सिफी के ऑफिस पर बुधवार देर शाम सीबीआई ने छापा मारा , सूत्रों के मुताबिक ये छापेमारी काफी देर तक चलती रही। बता दें कि तीन महीने पहले एसएससी द्वारा करवाई जाने वाले संयुक्त स्नातक स्तर (टायर-2) की परीक्षा में कथित तौर पर पेपर लीक हो गया था।

इस साल 17-22 फरवरी के बीच संयुक्त स्नातक स्तर के कथित पेपर लीक की वजह से काफी विरोध प्रदर्शन हुआ था। जिसकी वजह से मामले की सीबीआई जांच करवाई गई थी। इसके बाद एसएससी ने फैसला लिया कि जबतक जांच एंजेसी अपनी जांच को पूरा नहीं कर लेती परिणाम घोषित नहीं किए जाएंगे। लगभग 30.26 लाख उम्मीदवारों ने विभिन्न सरकारी विभागों और मंत्रालयों की 8 हजार भर्तियों के लिए परीक्षा दी थी। जहां 15.43 लाख बच्चों ने अगस्त 2017 को टायर-1 की परीक्षा दी थी वहीं इसमें से 1.89 लाख उम्मीदवारों को चुना गया था। इन उम्मीदवारों को टायर-2 की परीक्षा देनी थी। इनमें से भी 1.41 लाख उम्मीदवारों ने 68 देशों के 206 स्थलों पर जाकर परीक्षा दी थी

मामले की जांच अभी जारी है और कोई भी अधिकारी अभी कैमरे पर आ कर कुछ भी बोलने से बच रहे हैं।

You might also like More from author

Leave A Reply

Your email address will not be published.