सेक्टर-20 थाने में वादी दिवस का आयोजन, एसएसपी ने दिया लोगों को कार्यवाही का आश्वासन

ABHISHEK SHRMA

175

वरिष्ठ पुलिस अधीक्षक वैभव कृष्णा द्वारा 26 अप्रैल से जनपद गौतमबुद्धनगर में वादी दिवस प्रारंभ किया गया है। जिसके क्रम में आज नोएडा के थाना सेक्टर 20 पर वादी दिवस का आयोजन किया गया, जिसमें लूट, महिला संबंधी अपराध, शरीर संबंधी अपराध तथा धोखाधड़ी से संबंधित अपराधों के 55 वादी उपस्थित थे।



वहां पर उनके प्रकरणों से सम्बन्धित जाॅचकर्ता अधिकारियों को बुलाकर वादी के सामने उनके मामलों की समीक्षा की गयी। काफी मामलों का निस्तारण मौके पर ही किया गया तथा अन्य मामलों को त्वरित निस्तारण के लिए थाना प्रभारी/ विवेचकों/ जाँचकर्ता अधिकारियों को निर्देशित किया गया।

वादी दिवस में वादी को तथा उनके प्रकरणों से संबंधित जांचकर्ता अधिकारी को थाने पर बुलाकर समीक्षा की जाएगी। 26 अप्रैल से शुरू हुए वादी के दिवस के तहत नोएडा, ग्रेटर नोएडा के अलग-अलग थानों में जाकर लंबित पड़े मामलों पर कार्यवाही की जाएगी और मामलों का निस्तारण किया जाएगा।

एसएसपी ने सभी वादियों को एक-एक करके बुलाया और उसके केस के जुड़े जांच अधिकारी को बुलाकर मामले जाँच अधिकारी से जाना कि केस में क्या कार्यवाही की जा रही है। इस दौरान एसएसपी ने मामलों को लंबे समय तक लंबित रखने के लिए पुलिसकर्मियों को फटकार भी लगाईं। वहीं एसएसपी द्वारा वादियों के लंबित पड़े मामलों पर कार्यवाही के लिए आश्वासन मिलने के बाद वादी खुश नजर आए।

एसएसपी ने मीडिया से बात करते हुए बताया कि ज़िले में वादी दिवस का आयोजन किया जा रहा है। इसके तहत आज नोएडा के सेक्टर-20 में लंबित पड़े मामलों को निस्तारित करने के लिए वादी दिवस का आयोजन किया गया, जिसमें लूट, महिला संबंधी अपराध, शरीर संबंधी अपराध तथा धोखाधड़ी से संबंधित अपराधों के 55 वादी/आवेदक उपस्थित थे वहां पर उनके प्रकरणों से सम्बन्धित विवेचक/जाॅचकर्ता अधिकारियों को बुलाकर वादी / आवेदकों के सामने उनके मामलों की समीक्षा की गयी काफी मामलों का निस्तारण मौके पर ही किया गया तथा अन्य मामलों को त्वरित निस्तारण हेतु थाना प्रभारी/ विवेचकों/ जाँचकर्ता अधिकारियों को निर्देशित किया गया ।

You might also like More from author

Leave A Reply

Your email address will not be published.