दादरी पुलिस को मिली सफलता, 25 लाख की लूट का पूरी तरह से किया खुलासा, लूट की पूरी रकम बरामद

ABHISHEK SHARMA/JITENDER PAL- TEN NEWS

0 143

(23/06/2019) रामगढ़ फाटक के पास 5 जून को बुलंदशहर के आढ़ती के 2 मुनीमों से वैगनआर कार और 25 लाख रुपये की लूट का दादरी पुलिस व स्टार-2 टीम ने आज पूरी तरह से खुलासा कर दिया है। लूट की साजिश पड़ोस के ही 3 व्यापारियों ने रची थी। पुलिस ने तीनों व्यापारियों और एक बदमाश को पहले ही गिरफ्तार कर लिया था, जबकि 2 लोगों को आज पुलिस ने हिरासत में ले लिया है।



एसएसपी वैभव कृष्ण ने बताया कि लूटे गए 25 लाख रूपये पुलिस ने बरामद कर लिए हैं। आपको बता दें कि मंगलवार को पकड़े गए बदमाश को मुठभेड़ के दौरान पैर में गोली लगी थी। जिसके बाद से पुलिस बाकी लोगों की गिरफ्त के लिए लगातार दबिश दे रही थी। पुलिस ने उनसे एक स्कॉर्पियो, वैगनआर कार, ईको वैन, बाइक और लूटी हुई रकम में से 12 लाख 10 हजार रुपये बरामद किए थे। ईको वैन लूट के 5 लाख रुपये में खरीदी गई थी। वारदात में शामिल एक बदमाश फरार था।

आज पुलिस की टीम ने योजना के तहत 2 अन्य लोगों को, जो घटना में शामिल थे उन्हें गिरफ्तार किया है एवं लूट के 8 लाख 50 रूपये भी बरामद कर लिए। पुलिस ने आज कनारसी निवासी वेदु उर्फ़ वेदपाल व बिलासपुर निवासी अजय उर्फ़ कवरपाल को गिरफ़्तार किया है। वेदु पर पुलिस ने 25 हजार का इनाम घोषित भी किया था।

एसएसपी वैभव कृष्ण ने बताया कि उन्होंने वेदु पर ₹25000 का इनाम घोषित किया था। उसकी गिरफ्तारी के लिए उन्होंने टीम गठित की थी। आज मुखबिर की सूचना पर वेदु को लूट के ₹8 लाख के साथ गिरफ्तार किया और उससे पूछताछ में एक अन्य बदमाश का नाम भी प्रकाश में आया और अजय पुत्र ओमपाल निवासी बिलासपुर को भी लूट के ₹50 हजार के साथ नॉर्थलैंड तिराहे से गिरफ्तार किया गया है। इस प्रकार लूट के ₹25,12,000 में से अब तक ₹20,60,000 नगद व लूट के पैसों से खरीदा गया इको टेंपो भी बरामद कर लिया गया है।

एसएसपी ने बताया कि उमेश ने अपने गांव के बदमाश रोबिन को इस काम के लिए तैयार किया। रोबिन ने दो साथियों सचिन और वेदू को जोड़ा। ईद की वजह से 5 जून को रुपये इकट्ठा करने के लिए इरफान अहमद ने खुद जाने के बजाय अपने मुनीम अमित और कपिल को वैगनआर कार से दिल्ली व ग्रेटर नोएडा भेज दिया। उन्हें अल्फा-1 कमर्शल बेल्ट से भी रुपये लेना था। इसलिए साजिश के तहत पिंटू को मुखबिरी के लिए खड़ा कर दिया गया।

सुनील और उमेश वैगनआर कार का पीछा करने लगे। दिल्ली से लौटते समय मुनीम ने अल्फा-1 कमर्शल बेल्ट से रुपये लिए। यहां पीछे आ रहे दोनों व्यापारियों ने पिंटू को भी अपने साथ ले लिया। साथ ही रामगढ़ रेलवे फाटक पर पहले से बाइक लेकर खड़े रोबिन, सचिन और वेदू को सूचना दी। इसके बाद तीनों बदमाशों ने अमित और कपिल से हथियार के बल पर 25 लाख रुपये और कार लूट ली।

वेदु ने पूछताछ में बताया कि मैंने एक अन्य साथी अजय को घटना के लिए तैयार किया था, जिसकी जानकारी केवल मुझे थी और मैंने उसे रामगढ़ फाटक की तरफ आगे खड़ा होने को कहा था यदि हमसे वैगनआर में सवार अमित व कपिल निकल जाते है, तो उन्हें वह आगे रुकवा के लूट की घटना को अंजाम देगा। उसने बताया कि अजय आज अपने हिस्से के पैसे लेने आया था जिसमें से मैंने उसे ₹50000 दे दिए थे।

You might also like More from author

Leave A Reply

Your email address will not be published.