सेंट जोसेफ़ स्कूल के छात्रों को ICSE इग्ज़ाम में अच्छे परिणाम की उम्मीद , स्कूल पढ़ाई के लिए अव्वल

Abhishek Sharma

Galgotias Ad

Greater Noida (27/03/19) : ग्रेटर नोएडा के अल्फा-1 स्थित सेंट जोसफ स्कूल में पढ़ने वाले छात्रों की 10वीं कक्षा की परीक्षाएं समाप्त हो चुकी हैं। आईसीएसई (10वीं) की बोर्ड परीक्षाएं 22 फरवरी से शुरू होकर 25 मार्च तक चली थी। बोर्ड परीक्षा समाप्त होने के बाद छात्र-छात्राओं ने राहत की सांस ली। सेंट जोसफ स्कूल के छात्र 10वी कक्षा की परीक्षा से फ्री होकर ग्रेटर नोएडा के वाईएमसीए में स्कूल के दोस्तों के साथ पहुंचे। जहां पर सभी ने मिलकर परीक्षा समाप्त होने की ख़ुशी में जमकर पार्टी की।

पार्टी कर रहे छात्रों ने इस अवसर पर टेन न्यूज़ से सेंट जोसफ स्कूल के बारे में खुलकर बातचीत की और स्कूल के माहौल के बारे में रू-ब रू कराया।

छात्रों ने बताया कि स्कूल में शिक्षकों ने बोर्ड की परीक्षाओं की बहुत अच्छे से तैयारियां कराई थी। जिसके चलते परीक्षा देने में उन्हें किसी प्रकार की कठिनाई महसूस नहीं हुई। छात्रों ने बताया कि उनके स्कूल में छात्रों पर पढ़ाई के लिए ज्यादा बोझ नहीं डाला जाता है। छात्र को इस तरह से पढ़ाया जाता है कि उसे पढ़ाई हुई सारी चीजे आसानी से समझ में आ जाती हैं। छात्रों का कहना है कि स्कूल का नाम पढ़ाई के साथ-साथ स्पोर्ट्स में भी काफी अच्छा है। सेंट जोसफ स्कूल से राष्ट्रीय स्तर पर भी कई छात्रों ने अपना परचम लहराया है।



छात्रों ने बताया कि पेराओलम्पियन वरुण सिंह भाटी ने भी सेंट जोसफ स्कूल से ही पढ़ाई की है। आज वो दुनिया में स्कूल समेत पूरे देश का नाम रोशन कर रहे हैं। छात्रों को स्पोर्ट्स के लिए विशेष रूप से प्रशिक्षण दिया जाता है। जिससे की छात्र-छात्राएं पढ़ाई के साथ खेलों में भी स्कूल और देश के लिए कुछ कर सकें।

छात्रों का कहना है कि उनके स्कूल के प्रिंसिपल फादर मैथ्यू सभी छात्रों की विशेष तौर पर देखभाल करते हैं। जो बच्चा पढ़ाई में कमजोर होता है उस पर अधिक और विशेष तौर से पढ़ाया जाता है, जिससे की कमजोर बच्चा अन्य बच्चों की बराबरी कर सके। छात्रों ने अपने स्कूल को 10 में से 10 नंबर देकर तारीफों से पुल बांधे। उन्होंने कहा कि पढ़ाई के लिए उनके स्कूल से बेहतर कोई स्कूल नहीं हो सकता।

Leave A Reply

Your email address will not be published.