STATEMENTS OF JANTA PARIWAR LEADERS AFTER THE MARATHON MEETING AT MULAYAM SINGH YADAV RESIDENCE

Galgotias Ad

16 अशोक रोड़ मुलायम सिंह यादव के दिल्ली निवास पर बैठक खत्म । पीसी करने पहुंचे मुलायम सिंह यादव, नितिश कुमार, शरद यादव, लालू यादव, शिवपाल यादव अभ्य चौटाला । तीन घंटे लम्बी चली बैठक ।

मुलायम सिंह यादव का बयान –

आज ऐतिहासिक फैसला हुआ है, दिल्ली की सरकार एक साल बात भी कोई नया काम नहीं किया । केंद्र सरकार विपक्ष ने राय और लोकतांत्रिक सवांद नहीं किया । काला-धन, घर बिजली की बात की पर काम नहीं किया ।

केंद्र सरकार काम नहीं कर रही इसलिए हमें एक होना पड़ा । जब जब हम एक होते है तो इस देश पर हमी का राज होता है और अब भी ऐसा ही होगा । देवगौड़ा दुखी थे लेकिन हमारे साथ है ।

जनता निरांश है, सरकार में रहकर पश्चिमी यूपी में दंगा करवाने की कोशिश कर रहे है । एक सासंद अल्पसंख्यकं मंत्री के गाली दे कर नारे लगाते है ।

हमारा एका रहेगा, सरकार घमंड़ी है और पत्रकार मित्र भी निराश है ।

शरद यादव का बयान –

आज यह बैठक 6 पार्टी की हुई, आम सहमति से लिए सभी फैसले । सपा, सजपा, जेडूयू, जेडीएस, इनेलो, आरएलडी की संयुक्त पार्टी के अध्यक्ष मुलायम सिंह यादव होगें ।

सभी नेता पार्टी की नीति, चिन्ह, नाम पर एक कमेटी के ज़रिए फैसला लेगें । इस कमेटी में कमल मौरारका, मुलायम सिंह यादव, राम गोपाल यादव, लालू, शरद यादव और ओम प्रकाश चौटाला शामिल है । यहीं 6 सदस्य चिन्ह और नाम तय करेगी ।

एच डी देवगौड़ा का बयान –

आज सभी दलों ने मुलायम सिंह यादव को पार्टी के अध्यक्ष और चुनाव चिन्ह, नाम, झंड़ा, नीति को तय करने वाली समीति का चैयरमैन होगें ।

लालू प्रसाद यादव का बयान –

देश में साम्प्रदायिक शक्तियों से लोहा लेने के लिए सभी 6 दल एक हुऐ है । हमारी नीति है भाजपा को खदेड़ा जाए, बीजेपी की हवा निकाल देगें । बिहार के चुनाव में हम एक है कोई ईगो नहीं है। हम मुलायम सिंह के नेतव्त में बीजेपी को बाहर फैक देगें ।

नीतिश कुमार का बयान –

बीते कुछ महीनों से विलय का विचार चल रहा था । दिल्ली के जंतर-मंतर पर हमने एक साथ काले धन के खिलाफ धरना दिया है ।

अभ्य चौटाला का बयान –

जनता और मीडियां देश में विकल्प चाहती है । किसार मजदूर की अनदेखी केद्र सरकार ने की है । अब हम एक जुट विकल्प है ।

Comments are closed.