पायलट प्रोजेक्ट के तहत 10 बिल्डरों को दिया जाएगा स्ट्रेस फंड, अधूरे प्रोजेक्ट होंगे पूरे

ABHISHEK SHARMA

Galgotias Ad

Greater Noida : केंद्र सरकार की तरफ से दिए जाने वाले स्ट्रेस फंड के लिए 10 बिल्डर प्रॉजेक्ट को पायलट प्रॉजेक्ट के तौर पर चुना जाएगा। इसके बाद अन्य बिल्डरों को मौका दिया जाएगा। अब तक 10 बिल्डरों ने ही इसके लिए आवेदन किया है। जल्द ही 20 अन्य बिल्डर भी आवेदन करने जा रहे हैं।

इसके बाद इनमें से 10 बिल्डर प्रॉजेक्ट को चुना जाएगा। ग्रेटर नोएडा प्राधिकरण में तीनों प्राधिकरणों और केंद्र सरकार के अधिकारियों ने बिल्डरों की मौजूदगी में हुई बैठक में यह फैसला लिया।

नोएडा, ग्रेटर नोएडा व यमुना प्राधिकरण के चेयरमैन आलोक टंडन की अध्यक्षता में हुई बैठक में स्ट्रेस फंड का लाभ अधिक से अधिक बिल्डरों को देकर अधूरी परियोजनाओं को पूरा करने पर जोर दिया गया। बताया गया कि इस योजना के लिए एसबीआई कैपिटल मार्केट्स को नोडल एजेंसी बनाया गया है। इसके एमडी संजीव चड्ढा ने आवेदन के नियमों व तरीकों के बारे में जानकारी दी।

उन्होंने बताया कि इस योजना में आवेदन करने वाले बिल्डरों के खिलाफ अन्य कार्रवाई स्थगित कर दी जाएंगी। पहले चरण में पायलट प्रॉजेक्ट के तौर पर 10 से 12 बिल्डर प्रॉजेक्ट्स को स्ट्रेस फंड को फास्ट ट्रैक में डालकर लाभ दिलाया जाएगा। इससे अन्य बिल्डरों को इसके संबंध में विश्वास हो सकेगा और वे भी आवेदन करेंगे।

उन्होंने बताया कि अब तक 10 बिल्डरों ने इस फंड के लिए आवेदन किया है। अगले एक सप्ताह में 20 अन्य बिल्डर भी एसबीआई कैप्स में आवेदन कर देंगे। इस फंड के जरिए अधूरे प्रॉजेक्ट्स को पूरा करने में मदद मिल सकेगी। जिससे बायर्स को भी घर मिल सकेगा। अधिकारियों ने बताया कि लंबे समय से घर की राह देख रहे बायर्स के लिए यह योजना गेम चेंजर साबित होगी।

Leave A Reply

Your email address will not be published.