SUCCESSFUL PERSONALITY INTERVIEW OF SOCIAL WORKER ANOOP KHANNA

Galgotias Ad

ROHIT SHARMA , TEN NEWS

आपके जीवन की सबसे बड़ी उपलब्धि ​क्या है 
 
मेरे जीवन की सबसे बड़ी उपलब्धि ये है  मैंने जिस काम को किया  उसे पूरी ईमानदारी से किया  ,और जिस काम को भी किया उसे अंत तक पहुचाया , जैसे कि स्कूल फीस के मुद्दे हो या दादी की रसोई,  चाहे नॉएडा स्टेडियम मे खेल संस्थान  की तरफ से टेबिल टेनिस, फूटबाल, योगा इन सब को चालू करने मे, अपनी बड़ी उपलब्धि मानता  हूँ 

चुनॉतीयां क्या क्या रही जीवन में 
मैंने शरू से अपने जीवन मे हर तरह की चुनोतियो का सामना करना पड़ा है मैंने अपने जीवन मे छोटे से छोटे काम किया. जैसे कि दूध , पनीर बेचा । ऐसा  नही कि हमने गरीबी नही देखी है  मैं  नॉएडा सेक्टर 26 मे रहता था और मैंने एक  दवाईयो की दुकान भी खोली थी जो दुकान 24 घंटे खुली रहती थी । रातो को हम जमीन पर सोते थे , वो दिन  चुनोतियो के थे और हमें हर चुनोती से लड़कर एक  सबक मिलता है । और सभी चुनोतियो से लड़ने से हमें और हमारे परिवार को भी ताकत मिलती है और उस प्रभु  का आशिर्वाद है की आज मेरे दोनों बच्चे अच्छी जगह पर सेटल है  । हमें समय के साथ हर  चुनोतियो का सामना करना चाहये , और  हर एक चुनोती कुछ ना कुछ सबक देकर जाती है।    

आपके जीवन का सक्सेस मंत्र क्या है  
मेरे जीवन का सक्सेस मन्त्र ये है मैंने अपने जीवन मे  ईमानदारी से और सच्चाई से काम किया है । तभी आज तक मे  केमिस्ट  एसोसिशन का पिछले 15 साल से अध्यक्ष हु  आज भी लोग मेरी ईमानदारी के कायल है। और मेरा मानना है  कि अगर आप आपने जीवन मे जरा भी बईमानी करते है। तो उसका फल आपको आपके कभी न कभी मिलता  है। मेरा सभी लोगो को ये  सुझाव है सक्सेस के लिये कभी मेहनत और ईमानदारी से कभी पीछे ना हटे।
आपका रोल माडल कौन कौन है जीवन में 
 
मेरे जीवन मे मेरे पिता जी ही मेरे रोल मॉडल है उन्होंने भी अपने जीवन मे काफी  संघर्ष  किया और वो एक फ्रीडम फाइटर थे और उनके पास गांधी जी से लेकर जिन्ना तक उस समय के नेताओ के ऑटोग्राफ थे । वो आज भी उनकी अमानत मेरे पास है  आज़ादी के समय मे मेरे पिता जी ने भी काफी सहयोग किया था । और उन्होंने जीवन मे काफी  संघर्ष किया था , इस लिये वो मेरे रोल मॉडल है और हमें अपने बुजर्गो से ही अच्छे  संस्कार मिलते है और संस्कार चलते रहने चाहये , और उनसे अच्छा रोल मॉडल  कौन होगा।
क्या आप भगवान पर भरोसा करते है 

मैं भगवान को काफी मानता हु और रोजाना मे घर से निकलने से पहले 10 मिनट मैं  घर मे भगवान की पूजा जरूर करता हु।   मुझे पूजा  से एक विश्वास  और आस्था मिलती है, और  नई ताकत मिलती है।
 
जीवन में सबसे ज्यादा की किन किताबो का प्रभाव पड़ा  
 
मेरे जीवन मे किताबो का काफी असर पड़ा है और  मुझे जो  काफी पसंद है किताबे। वो है  गीता और  महाभारत की किताब है । जो  आदमी के जीवन से जुडी है और इसमें जीवन का निचोड़ है। और  हर इंसान को गीता जरूर पढ़नी चाहिए 
किस तरह की फिल्म आपको पसंद है 
 
वैसे तो सभी फिल्मे अच्छी होती है और हर  फिल्म समाज मे कुछ ना कुछ सन्देश देकर जाती है । और  मेरी पसंद की 2 फिल्मे है जो उनसे  काफी कुछ सिखने को मिला ,  द वेन्सडे  और रंग दे बसंती ये ऐसी  फिल्मे है जो समाज मे लोग कानून को अपने हाथ मे लेकर उसका कैसे  गलत इस्तमाल करते है  और इससे  समाज पर किस तरह का  प्रभाव पड़ता है।  और इसका जीता जागता  उदहारण है आज की उत्तर प्रदेश की राजनीती । जो हो रहा है आज आप और पूरा देश देख रहा है । कि कानून का किस तरह मजाक बनाया जा रहा है।
गाने किस तरह के पसंद है आपको 
 
मुझे केवल राजेश खन्ना के गाने काफी अच्छे लगते है  और वो काफी अच्छे एक्टर थे और इनके  सिवा मुझे मोहमद रफ़ी के सेड  सांग भी काफी अच्छे लगते है और आजकल के गाने मे वो बात नही है  जो पुराने गानो मे है।

खेलों में आपकी क्या  रूचि है 


मेरी खेलो मे  काफी रूचि रही है बचपन से ही, और मैंने शुरू से ही टेबिल टेनिस का खिलाडी रहा हु । और   गढ़वाल और देहरादून  पब्लिक  स्कुल चैम्पियन रहे चूका हु । और यूपी के अंदर भी सिलेक्शन हो चूका था और मैंने   नेशनल की भी ट्रेनिंग भी ली है। और योगा भी काफी पसंद है और इसके  अलावा  मैंने लाफ्टर   क्लब भी बनाया गया । जिसमे सभी को हँसाने का काम भी होता है 
 मेरा मानना  है कि सभी के जीवन मे आज की भागदौड़ भरी जिंदगी मे काफी टेंसन रहती है और उसका बस एक ही उपाय है कि सभी को लाफ्टर  क्लब मे कुछ पल बिताने चाहये।
मोदी जी के  कार्यशैली से कितना संतुष्ट हैं 
पीएम मोदी के काम से में बेहद संतुष्ट हूँ  और  उनके काम करने के तरीके से काफी संतुष्ट  हु। कि मोदी जी के अंदर इतनी एनर्जी कहा से आती है। जो 20 – 20 घंटे  करते है पता नही कौनसा  चवनप्राश  खाते है   मोदी जी । और उनकी तरह काम करने का मे जरा प्रयास  करता हु।  और मोदी जी देश के लिये काफी अच्छा काम कर  रहे है ।

Leave A Reply

Your email address will not be published.