दिल्ली : संसद भवन के पास पकड़ा गया संदिग्ध व्यक्ति, तलाशी में मिली कोडवर्ड में लिखी चिट्ठी

Rohit Sharma

0 212

नई दिल्ली :– दिल्ली पुलिस ने आज संसद भवन के पास विजय चौक से एक संदिग्ध शख्स को हिरासत में लिया है। इसके पास से एक चिट्ठी मिली है जो कोडवर्ड में लिखी है। उसे संसद मार्ग थाने ले जाया गया है, जहां उससे संयुक्त पूछताछ की जा रही है।

 

संयुक्त पूछताछ से आशय है कि उससे कई जांच एजेंसियां जैसे- पुलिस, आईबी व अन्य खूफिया एजेंसिया पूछताछ कर रही हैं। इस शख्स के मिलने के बाद संसद भवन और आसपास की सुरक्षा बढ़ा दी गई है। बताया जा रहा है कि हिरासत में लिया गया युवक कश्मीरी है।

 

वह संदिग्ध हालात में संसद भवन के आसपास घूम रहा था, जिसके बाद पुलिस ने उसे हिरासत में ले लिया। पुलिस के एक अधिकारी का कहना है कि यह एक सामान्य प्रक्रिया है। पूछताछ के बाद ही औपचारिक तौर पर कुछ कहा जा सकता है।

 

पुलिस सूत्रों से मिली जानकारी के अनुसार शुरुआत में युवक अपने बारे में बार-बार अलग-अलग जानकारी दे रहा था। जब हिरासत में लेकर पूछताछ किया गया तो उसने बताया कि वह कश्मीर के बडगाम का रहने वाला है।

उसके पास से एक बैग बरामद हुआ है, जिसमें दो पहचान पत्र मिले हैं और दोनों में अलग-अलग नाम लिखे थे। उसके पास से एक आधार कार्ड और एक ड्राइविंग लाइसेंस मिला है दोनों पर अलग नाम लिखे थे। जानकारी मिल रही है कि ड्राइविंग लाइसेंस पर उसका नाम फिरदौस लिखा है, जबकि आधार कार्ड पर मंजूर अहमद अहंगेर दर्ज है।

 

पूछताछ में सामने आया है कि वह 2016 में दिल्ली घूमने आया था। बाद में बताया कि वह लॉकडाउन में यहां आ गया। जब दिल्ली में कहां रहता है पूछा गया तो उसने कभी जामा मस्जिद, कभी निजामुद्दीन तो कभी जामिया इलाके में रहने की बात की।

Leave A Reply

Your email address will not be published.