सिक्किम में बीजेपी को बड़ी सफलता, एसडीएफ के 10 विधायक भाजपा में हुए शामिल

Rohit Sharma / Rahul Kumar Jha

0 129

सिक्किम में बड़ा राजनीतिक उलटफेर हुआ है , पूर्व मुख्यमंत्री पवन चमलिंग को छोड़कर सिक्किम डेमोक्रेटिक फ्रंट के 10 विधायक आज बीजेपी में शामिल हुए । आपको बता दे कि पिछले 25 वर्ष के शासनकाल के बाद इसी साल मई में पवन कुमार चामलिंग की पार्टी सिक्किम डेमोक्रेटिक फ्रंट राज्‍य में सत्‍तासीन थी।


भारतीय  जनता पार्टी के दिल्ली स्थित मुख्यालय में बीजेपी के राष्ट्रीय कार्यकारी अध्यक्ष जेपी नड्डा और राष्ट्रीय महासचिव राम माधव ने सिक्किम डेमोक्रेटिक फ्रंट के 10 विधायकों को बीजेपी की सदस्यता ग्रहण करवाई।

सिक्किम डेमोक्रेटिक फ्रंट के 10 विधायकों ने कहा कि मोदी के साहसिक कदम से प्रेरित होकर बीजेपी में शामिल हुए है। नरेंद्र मोदी का कार्यकाल काफी बढ़िया चल रहा है , आज के समय मे नरेंद्र मोदी सरकार की बजह से हमारे देश का नाम विश्व स्तरीय पर चल रहा है ।

दरअसल पवन कुमार चामलिंग देश में सबसे लंबे समय तक मुख्‍यमंत्री रहने वाले नेताओं में शुमार हैं। लोकसभा चुनाव के साथ हुए राज्‍य के विधानसभा चुनावों में पवन कुमार चामलिंग की पार्टी बहुमत हासिल नहीं कर पाई थी। 32 सीटों वाले विधानसभा में पार्टी के 15 विधायक ही जीतकर आ पाए थे , चुनाव में सिक्किम क्रांतिकारी मोर्चा को 17 सीटें हासिल हुई थीं और प्रेम सिंह तमांग मुख्यमंत्री बने थे।

खासबात यह है कि बीजेपी के सहासिक फैसले, लोकसभा चुनाव में जीत, राष्ट्रवाद या उसका देशव्यापी सदस्यता अभियान देश के कई लोगों को बीजेपी की ओर आकर्षित कर रही है। बीजेपी द्वारा चलाया गया सदस्यता अभियान पूरी तरह से सफल होता नजर आ रहा है। खेल, बॉलीवुड और यहां तक की विपक्ष के नेता भी धड़ल्ले से बीजेपी में शामिल हो रहे हैं।

You might also like More from author

Leave A Reply

Your email address will not be published.