एटीएम कार्ड क्लोन कर पैसा निकालने वाले तीन आरोपियों को नोएडा पुलिस ने किया गिरफ्तार , डाटा सेव करने वाली डिवाइस भी की बरामद

ROHIT SHARMA/ JITENDER PAL- TEN NEWS

0 365

नोएडा : (04/03/2019)शराब के शौकिन लोग अगर बार व वाइन शॉप पर कार्ड से शराब व खाने का पेमेंट करते है तो सावधान हो जाएं। दरअसल बार व वाइन शॉप में अक्सर लोग अपना कार्ड पेमेंट के लिए बार टेंडर व सर्विस बॉय को दे देते है। ये बार टेंडर व सर्विस बॉय ग्राहक की नजर हटते ही डिवाइस के जरीए कार्ड का डेटा सेव कर लेते है। इसके बाद कार्ड को क्लॉन कर पैसा निकाल लेते है। अब तक ये सैकड़ों लोगों को अपना शिकार बना चुके है।



ऐसे ही तीन बार टेंडर और सर्विस बॉय को कोतवाली सेक्टर-24 पुलिस ने 32/36 तिराहे के पास से गिरफ्तार किया है। इनकी पहचान शुभम रावत निवासी उत्तराखंड , कौशल गुप्ता और सुमित सिंह विष्ट निवासी नलाईखाल जिला पौढ़ी उत्तराखंड हाल पता 70 चन्द्र विहार मंडावली दिल्ली 92 के रूप में हुई।

ऐसे बनाते थे ग्राहकों को निशाना

पुलिस पूछताछ में तीनों आरोपियों ने बताया कि वे बार टेंडर व सर्विस बॉय को रूप में काम करते है। नोएडा के सेक्टर-32 स्थित लॉजिक्स मॉल के इंपरफेक्टो बार में काम करते है। बार में आने वाले ग्राहकों से जब ये लोग बिल का भुगतान डेबिट व क्रेडिट कार्ड आदि से करते थे तो इस दौरान कार्ड को धोखे से अपने पास मौजूद डिवाइस से डाटा चोरी कर लेते थे। इसके बाद ग्राहक का पिन कोड भी अलग से नोट कर लेते थे। जिससे ग्राहक के एटीएम कार्ड की सारी जानकारी डिवाइस में सेव हो जाती थी। इसके बाद कार्ड को क्लोन कर ग्राहक के खाते से सारा पैसा निकाल लेते हैं ।

वीकेंड पर करते थे डिवाइस का इस्तेमाल,

पुलिस पूछताछ में आरोपियों ने बताया कि बार में यह डिवाइस केवल वीकेंड पर आती थी। शुक्रवार, शनिवार व रविवार के दिन बार में यह डिवाइस इस्तेमाल की जाती थी।

दरअसल बार में इन तीन दिनों में ग्राहकों की अच्छी खासी भीड़ होती थी। आरोपियों ने यह भी खुलासा किया है कि जिस व्यक्ति ने उन्हें डिवाइस दी थी वह प्रति कार्ड को डिवाइस में स्वैप करने पर तीन हजार रुपए देता था। आरोपी दस कार्ड इस मशीन में आसानी से स्वैप कर लेते थे। ऐसे में उन्हें तीस हजार रुपए प्रतिदिन कमाई हो जाती थी।

Leave A Reply

Your email address will not be published.