तीन दिवसीय फ़ूड इंग्रेडिएंट्स एवं हेल्थ इंग्रेडिएंट्स एक्सपो का ग्रेटर नोएडा एक्सपो मार्ट में आयोजन

Galgotias Ad

ग्रेटर नोएडा : तीन दिवसीय चल रहे फूड इंग्रेडिएंट्स व हैल्थ इंग्रेडिएंट्स का आगाज ग्रेटर नोएडा के एक्सपोमार्ट में शुरू हो गया है । जिसमे विशेष तोर से तैयार किए गए इंडियन फुड, बास्केट, फूड प्रसंस्करण व पैकेजिंग उधोग में उपयोग में आने वाले उपकरण व उत्पादों को प्रदर्शित किया गया है । तीन दिन चलने वाले एक्सपो में तकरीब 250 कंपनियां शामिल हों रही है ।

आपको बता दे कि खाध प्रसंस्करण उधोग तेजी से उभर रहा है । इसलिए बाजार की बढ़ती मांग के साथ साथ उसकी गुणवत्ता को बनाए रखना है। और गुणवत्ता को बरकरार रखने के लिए आधुनिक तकनीकी का उपयोग किया जा रहा है।

आज दूसरे दिन सेमिनार में हज़ारों लोग फूड के नए नए प्रोडक्ट को देखने के लिए देश विदेश से लोग आ रहे है वही कुछ लोगो को एक्सपो में अपनी पसंद के प्रोडक्ट नही मिले । जो मिले है वो स्वास्थ के लिए लाभदायक नही है। और कुछ लोगो ने बताया कि बाहर विदेश से आये है। यहाँ आकर अच्छा लगा , एक्सपो में नए नए फूड प्रोडक्ट देखने को मिले है लेकिन नेचुरल नही है नेचुरल की बात अलग होती । और स्वास्थ्य के लिए भी लाभदायक होते है और आज दुनिया नेचुरल चीज को ही अपना रही है । वही इस एक्सपो के अंदर एफएसएसएआई की तरफ से फूड सेफ्टी ऑन व्हील्स लोगो के आकर्षण का केंद्र रही । इस फूड सेफ्टी वेन से खाध प्रदार्थ की गुणवत्ता को जांचा जा सकता है।

Leave A Reply

Your email address will not be published.