नोएडा : व्यापारी संगठनों ने केंद्र सरकार के खिलाफ भरी हुंकार, 28 सितंबर को भारत बंद का किया आव्हान

0 281

नोएडा : 28 सितंबर को देश के व्यापारियों ने एक बार केंद्र सरकार से लेकर विभागों के ज्यातियो व जटिलताओं के खिलाफ भारत बंद का आव्हान किया है । जिसको लेकर व्यापारी भारत बंद को सफल बनाने के लिए पूरे देश के व्यापारियों को एक जुट करने में लगा है ।

प्रेसवार्ता के दौरान उत्तर प्रदेश उधोग व्यापार प्रतिनिधि मंडल नोएडा के जिलाध्यक्ष नरेश कुच्छल ने बताया कि आज देश का व्यापारी वर्ग सरकार की कुछ गलत नीतियों और विभागों के गलत आचरण से काफी परेशान है । व्यापार ठप हो गया है आज व्यापारी की ये हालात हो गयी है । सड़क पर आने को मजबूर है, और बार बार सरकार से अपनी मांगों लेकर बातचीत होने के बाद भी सरकार की तरफ से केवल अस्वाशन ही मिला है ।

हम सरकार विरोधी नही है लेकिन अगर केंद्र सरकार हमारी मांगो पर विचार विर्मश करे , और इसका समाधान किया जाए । तो व्यापारी को व्यापार करने में आसानी होगी , और उसका व्यापार भी बढ़ेगा । हम 28 सितंबर को जीएसटी , व्यपारियो का दुर्घटना बीमा हो, पूरे देश मे मंडी शुल्क समाप्त हो, खुदरा व्यापारी में विदेशी निवेश को अनुमति ना दी जाए, ऑनलाइन ट्रेडिंग की व्यवस्था को समाप्त किया जाए । और आयकर में छूट की सीमा 5 लाख की जाए । साथ ही देश भर में पत्थर व लकड़ी पर वन विभाग के टैक्स को समाप्त किया जाए । और जीएसटी में व्यापारी के ऊपर जुर्माना व सजा के प्रावधान को खत्म किया जाए । इन जैसे जटिल मांगो लेकर भारत बंद किया जाएगा । साथ ही पूरे देश के व्यापारी संगठन शामिल होंगे, और कन्फेडरेशन ऑफ ऑल इंडिया के बैनर तले इस भारत बंद का आव्हान किया गया है । इस मौके पर व्यापारी संगठन के लोग शामिल थे ।

Leave A Reply

Your email address will not be published.