- Advertisement -

नोएडा : अट्टा मार्किट में जाम की स्थिति बरकार , पुलिस प्रशासन पर लगा सौतेलेपन का आरोप

JITENDER PAL- TEN NEWS

0 321

नोएडा : (29/07/2019) जाम की वजह से उत्तर प्रदेश की विंडो शो कहे जाने वाले नोएडा सिटी की हालत बद से बदत्तर होती जा रही है , लेकिन पुलिस प्रशासन समाधान की बजाए जाम के आगे नमस्तक है।



बात करे नोएडा के अट्टा मार्किट व् सेक्टर 18 की ,जहां आए दिन ट्रैफिक जाम की वजह से लोगो को परेशानी का सामना करना पड़ता है। खासबात यह है कि पार्किंग स्थल होने के बावजूद जाम की स्थिति बरक़रार बनी हुई है । आपको बता दे कि वैसे जाम का मुख्य कारण है प्रतिबंधित होने के बावजूद फिर भी सड़क पर अवैध रूप से ई रिक्शा और भारी वाहन व् बसे चल रही है। पुलिस कर्मी इन सब को देखकर अनदेखा कर देते है।

जहां पुलिस प्रशासन की गाड़ी जनता की सुरक्षा में तैनात होती है , अक्सर वो भी जाम में फस जाती है। जब पुलिस ही जाम में फस रही है , तो जनता की हिफाजत कैसे करेगी।

दरअसल, अट्टा मार्केट और सेक्टर 18 के बीच बने एक मात्र कट पर रोजाना जाम का लगना तय है , इसका भी कारण अवैध रूप से चल रही रिक्शे , बसों के प्रवेश हैं । पुलिस प्रशासन द्वारा जानते हुए भी इस कट पर कोई भी पुलिसकर्मी तैनात नहीं किया जाता है। जिसकी वजह से वाहन चालक आड़े तिरछे वाहन चलाकर जाम में फंसने को मजबूर हैं ।

वहीं जाम का बहाना बनाकर नोएडा पुलिस द्वारा अट्टा मार्केट में पार्किंग में खड़े वाहनों को या तो टो करा लिया जाता है या फिर उनका ई चालान कर दिया जाता है । अगर इसका कोई वाहन स्वामी विरोध करता है , तो पुलिस कहती है कि यहां पर नो पार्किंग है।

वही पुलिस प्रशासन भी अट्टा मार्किट के साथ सौतेला व्यवहार कर रही है ,जब सेक्टर 18 को पार्किंग स्थल दिया जा सकता है , तो फिर अट्टा मार्किट को पार्किंग स्थल क्यों नहीं दे सकते है ,क्या पुलिस प्रशासन किसी बड़े हादसे का इन्तजार कर रहा है , या फिर अपनी जेब भरने में मशगूल है।

Leave A Reply

Your email address will not be published.